बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Watch: मंदिर में लूट का LIVE VIDEO, पुजारी की कनपटी पर सटाया पिस्टल.. अष्टधातु की मूर्ति लूटकर फरार

सीतामढ़ी में मंदिर में भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया गया है. बदमाशों ने हथियार की नोक पर लूटपाट की है. 135 किलो की अष्टधातु की मूर्ति लेकर लुटेरे फरार हो गए. इस दौरान मंदिर के सेवक के साथ मारपीट भी की. लूट की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 28, 2023, 4:27 PM IST

Updated : Aug 28, 2023, 5:02 PM IST

सीतामढ़ी में मंदिर में भीषण डकैती
सीतामढ़ी में मंदिर में भीषण डकैती

सीतामढ़ी में अष्टधातु की मूर्ति की लूट

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में बदमाशों ने चन्दौली स्थित राधा-कृष्ण मंदिर में पिस्टल की नोक पर अष्टधातु की मूर्ति लूटली. सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि किस तरह से बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है. इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है. हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. मामला जिले के बेलसंड थाना क्षेत्र के चंदौली स्थित प्राचीन मंदिर का है.

ये भी पढ़ें: Sitamarhi Crime : अपराधियों ने दुकान में की लूटपाट.. दुकानदार को मारी गोली

135 किलो की अष्टधातु की मूर्ति की लूट:स्थानीय लोगों के मुताबिक डकैतों ने देर रात मंदिर में घुसकर राधा जी की 65 किलो और भगवान श्रीकृष्ण की 70 किलो की अष्टधातु की मूर्ति की डकैती की है. इस मूर्ति की अनुमानित कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है.

सीसीटीवी फुटेज में डकैती की घटना कैद:इस बीच घटना का जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, उसमें साफ दिख रहा है कि चार से पांच की संख्या में अपराधी मंदिर परिसर में प्रवेश करते हैं. उसके बाद पहले मंदिर के सेवक को पकड़कर उसे बांध देते हैं. इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की जाती है. फिर पास के कमरे से पुजारी और उसकी पत्नी को उठाकर लाते हैं और दूसरे कमरे में बंद कर देते हैं. हाथ में पिस्टल लहराते हुए ये लुटेरे मूर्तियां लेकर फरार हो जाते हैं.

"4-5 आदमी हथियार लेकर मंदिर के अंदर घुसा था. पहले सेवक को बांधकर पीटा है. फिर सोए हुए पुजारी और उनकी पत्नी को ले जाकर दूसरे कमरे में बंद कर दिया. बदमाशों ने ताला को पिस्टल से मारकर तोड़ा है और उसके बाद मूर्ति लूटकर फरार हो गए. सीसीटीवी फुटेज में भी डकैती की वारदात कैद हो गई है"- स्थानीय निवासी

मामले की जांच में जुटी पुलिस: उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई. हालांकि मामले को लेकर पूछे जाने पर बेलसंड थाना अध्यक्ष और एसडीपीओ बेलसंड ने कुछ भी बोलने से इनकार किया और कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही डकैतों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

Last Updated : Aug 28, 2023, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details