बिहार

bihar

सीतामढ़ी: चुनावी साल में सौगात, इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी भवन का CM करेंगे उद्घाटन

By

Published : Sep 15, 2020, 10:34 PM IST

चुनावी साल में नीतीश सरकार उद्घाटन और शिलान्यास पर खास जोर दे रही है. सरकार का संकल्प है कि बिहार के हर जिले इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की जाए.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी:जिले के छात्रों को एक सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है. छात्र अब अपने ही जिले में तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे. इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीतामढ़ी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी भवन का उद्घाटन करेंगे. 73.13 करोड़ की लागत से बने सीतामढ़ी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी भवन का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे. 16 सितंबर यानी बुधवार को उद्घाटन किया जाएगा. 20 एकड़ में इस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का निर्माण किया गया है. इसके निर्माण में 73.13 करोड़ की लागत आई है. कोरोना संकट के बावजूद 2 साल 4 महीने में यह बनकर तैयार हुआ है.

प्रथम फेज में जी प्लस टू का एकेडमी भवन, जी प्लस वन का गर्ल्स हॉस्टल, जी प्लस 3 का बॉयज हॉस्टल, विद्युत सब स्टेशन, सीवरेज प्लांट, जी प्लस वन का प्रिंसिपल क्वार्टर, अतिरिक्त प्रोफेसर क्वार्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर क्वार्टर, सपोर्टिंग स्टाफ क्वार्टर, चतुर्थवर्गीय स्टाफ क्वार्टर का निर्माण कार्य किया गया है. यह संस्थान जिला मुख्यालय डुमरा से 7 किलोमीटर दूर पूर्व-दक्षिण दिशा में गोसाईपुर में स्थित है. मालूम हो कि नीतीश सरकार का संकल्प है कि बिहार के हर जिले इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना के तहत इसका निर्माण किया गया है. इससे जिले में उच्च शिक्षा को लेकर एक नए शैक्षणिक वातावरण का माहौल होगा.

लड़कियों का हॉस्टल

सद्भावना मंडप का भी होगा उद्घाटन
बता दें कि संस्थान के आस-पास के क्षेत्र विकसित होंगे और प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार का भी सृजन होगा. इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से बाजपट्टी में 71 लाख की लागत से बने सदभावना मंडप का भी उद्घाटन किया जाएगा. पूरे कार्यक्रम के दौरान कोविड के मद्देनजर सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा. इस अवसर पर जिलाधिकारी सहित जिले के जनप्रतिनिधि और पदाधिकारीगण मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details