बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छठ को लेकर घाटों की सफाई शुरू, स्वच्छता के साथ मनेगा पर्व

जिला प्रशासन के आदेश पर नगर परिषद के कर्मियों की ओर से लखनदेई नदी पर घाटों की सफाई अभियान युद्ध स्तर पर शुरू है और इसे दीपावली से पहले सभी घाटों की सफाई पूरी करनी है.

By

Published : Oct 17, 2019, 1:59 AM IST

घाटों की सफाई

सीतामढ़ी: बिहार में छठ पर्व को लेकर घाटों की साफ-सफाई शुरू हो गई है. यह सफाई कार्यक्रम दिपावली तक चलने वाला है. जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम की मदद से सभी घाटों को साफ किया जा रहा है. जिससे छठ पर्व में गंदगी न दिखे और सुगम तरीके से पर्व मनाया जा सके.

जिला प्रशासन के आदेश पर नगर परिषद के कर्मियों की ओर से लखनदेई नदी पर घाटों की सफाई अभियान युद्ध स्तर पर शुरू है और इसे दीपावली से पहले सभी घाटों की सफाई पूरी करनी है. वहीं, सफाई अभियान के तहत ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव और झाड़ू लगाकर कचरे की सफाई भी करना है. इस सफाई अभियान में सीतामढ़ी नगर परिषद के 20 मजदूर प्रतिदिन जुटे हुए हैं. इसके लिए सफाई जमादार की प्रतिनियुक्ति भी की गई है. जिसकी देखरेख में सफाई अभियान जारी है.

देखिए वीडियो

यहां तक होगी घाटों की सफाई
सफाई जमादार राजू कुमार ने बताया कि जिला मुख्यालय के बस पड़ाव से लखनदेई पुल के पास तक छठ घाटों की सफाई चलेगी. इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की मदद से बागमती और मनुष्य मारा नदी के अलावा तालाब और पोखर के तट पर भी छठ घाट निर्माण करने का काम शुरू कर दिया गया है. जहां लाखों छठ व्रती भगवान सूर्य को अर्घ्य देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details