बिहार

bihar

सीतामढ़ी: कोलकाता के दिहाड़ी मजदूरों की नगर परिषद ने की मदद, सूचना पर बांटा राशन

By

Published : Apr 28, 2020, 12:08 AM IST

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा ने बताया कि नगर परिषद लॉक डाउन के बाद से लगातार गरीब मजदूरों के बीच राशन तो बांट ही रहा है, साथ ही हमारे कर्मी भी लोगों को अपने घरों में रहने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील कर रहे हैं

City council
City council

सीतामढ़ी:कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन के बाद से दैनिक मजदूरों को खाने के लाले पड़ गए हैं. रोजाना मजदूरी कर कमाने-खाने वाले लोग भूखों मर रहे हैं. लॉक डाउन के कारण उन्हें काम मिलना बंद हो गया जिसके बाद से उनकी हालत खस्ता हो गई है. ऐसे लोगों की मदद के लिए जिला प्रशासन, सामाजिक संगठन और जनप्रतिनिधि लगातार आगे आ रहे हैं. जिले में भी गरीबों और मजदूरों के बीच नगर परिषद राशन बांट रहा हैं.

कोलकाता से आए दैनिक मजदूरों को नगर परिषद ने दिया राशन
कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने लॉक डाउन की घोषणा की. उसके बाद दैनिक मजदूरों को लगातार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. जिले में दैनिक मजदूरी के लिए आए कोलकाता के मजदूरों को खाने-पीने की परेशानी का सामना करना पड़ा. राशन को लेकर मजदूरों ने नगर परिषद के अधिकारी दीपक झा को फोन पर इसकी सूचना दी. जिसके बाद नगर परिषद ने सभी मजदूरों को राशन सहित अन्य सामग्री उपलब्ध करवाई.

कोरोना वायरस को लेकर नगर परिषद लोगों को कर रहा है जागरूक
कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा ने बताया कि नगर परिषद लॉक डाउन के बाद से लगातार गरीब मजदूरों के बीच राशन तो बांट ही रहा है, साथ ही हमारे कर्मी भी लोगों को अपने घरों में रहने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. नगर परिषद के उन्होंने बताया कि पड़ोसी जिलों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद लोगों से सतर्कता बरतने को कहा जा रहा है. नगर परिषद लगातार लोगों से इसको लेकर अपील कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details