बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: प्रवासी श्रमिकों के स्क्रीनिंग स्थल में बदलाव, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

देश के अन्य प्रदेशों से आने वाले श्रमिक मजदूरों की स्क्रिनिंग को लेकर जिला प्रशासन ने स्क्रीनिंग स्थल का स्थानांतरण कर दिया है. अब डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बजाए डुमरा हवाई अड्डे के मैदान में श्रमिक मजदूरों की स्क्रीनिंग की जाएगी.

By

Published : May 29, 2020, 2:31 PM IST

प्रवासियों की स्क्रिनिंग
प्रवासियों की स्क्रिनिंग

सीतामढ़ी: कोरोना वायरस की महामारी को लेकर केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया है. जिसकी वजह से दूसरे प्रदेशों में रोजगार की तालाश में गए प्रवासी मजदूर फंस गए हैं. जो आए दिन पैदल या अन्य साधनों से अपने गृह जनपद लौट रहे हैं. हालांकि इसको लेकर सरकार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर रखी है.

प्रवासियों की स्क्रिनिंग

श्रमिक मजदूरों की स्क्रीनिंग स्थल में हुआ बदलाव
देश के अन्य प्रदेशों से आने वाले श्रमिक मजदूरों की स्क्रीनिंग को लेकर जिला प्रशासन ने स्थल का बदलाव किया है. कोरोना वायरस को लेकर पहले डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में देश के अन्य प्रदेशों से आने वाले श्रमिक मजदूरों की स्क्रीनिंग की जाती थी. लेकिन अब जिला प्रशासन के निर्देश के बाद सभी श्रमिक मजदूरों को इसके लिए डुमरा हवाई अड्डे मैदान में भेजा रहा है. मैदान में श्रमिक मजदूरों को लाइन लगवाकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्क्रीनिंग की जा रही है. हालांकि लाइन में खड़े मजदूर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं.

पेश है रिपोर्ट

सुरक्षा के मद्देनजर कोई सुरक्षाकर्मी नहीं है मौजूद
शुक्रवार को डुमरा हवाई अड्डा मैदान में देश के अन्य प्रदेशों से आने वाले श्रमिक मजदूरों की स्क्रीनिंग के समय सुरक्षा को लेकर कोई सुरक्षाकर्मी डुमरा हवाई अड्डा मैदान में मौजूद नहीं हैं. सुरक्षाकर्मियों के नहीं रहने से देश के अन्य हिस्सों से आए हुए प्रवासी मजदूर सोशल डिस्टेंस का पालन करते नजर नहीं आ रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details