बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ीः लोगों को जलजमाव से मिलेगी निजात, DM के निर्देश पर हो रही नालों की उड़ाही

लोगों को जल जमाव से निजात दिलाने के लिए सुरमंड नगर पंचायत में नालों की उड़ाही कराई जा रही है. इसके अलावा लखनदेई नदी की भी सफाई कराई जा रही है.

By

Published : Jun 18, 2020, 2:07 PM IST

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ीः मानसून शुरू होती ही जिले में नालों की उड़ाही चालू करा दी गई है. ताकि लोगों को जलजमाव से निजात मिल सके. यह कार्रावाई डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश के बाद की जा रही है. संबंधित अधिकारी युद्ध स्तर पर नालों की उड़ाही कराने में जुटे हैं.

सुरमंड नगर पंचायत में नालों की उड़ाही
गुरुवार को सुरमंड नगर पंचायत अंतर्गत नालों की उड़ाही कराई जा रही है. इस दौरान छोटे-बड़े सभी नालों की साफ-सफाई में मजदूरों को लगाया गया हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि इस बार समय रहते नालों की सफाई कराई जा रही है. उम्मीद है मोहल्ला जल जमाव के संकट से नहीं जूझेगा.

तत्काल हटवा दें गाद- स्थानीय
लोगों ने कहा कि नाले की सफाई के बाद उससे निकलने वाली गाद को अक्सर नाले के बगल में ही छोड़ दिया जाता है. उससे बदबू आती रहती है और बारिश के पानी के साथ वह वापस नाले में ही चली जाती है. उन्होंने जिला प्रसाशन के अनुरोध करते हुए कहा कि नालों से निकलने वाली गाद को तत्काल यहां से हटवा दें.

युद्ध स्तर पर चल रहा है काम- डीएम
वहीं, अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि शहरी और नगर पंचायत क्षेत्रों में जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया है. युद्धस्तर पर नालों की उड़ाही और साफ सफाई का काम प्रारंभ करा दिया गया है. इसके साथ ही जिला मुख्यालय से गुजरने वाली लखनदेई नदी से कचरा और जलकुंभी निकलाने का काम भी शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details