बिहार

bihar

ETV Bharat / state

MLA ने की विकेश के परिजनों से मुलाकात, नेपाल सशस्त्र बलों की फायरिंग में हुई थी मौत

नेपाल सशस्त्र बलों की गोली से मारे गए विकेश के परिजनों से विधायक ने मुलाकात की. इस दौरान विधायक ने हर तरह की सहायता दिलवाने का वादा किया. साथ ही उन्होंने कहा कि चीन के उकसावे पर नेपाल और पाकिस्तान इस तरह की हरकत कर रहा है.

By

Published : Jun 15, 2020, 5:33 PM IST

 MLA reached house to meet the relatives of the local dead person in sitamarhi
विकेश के परिजनों से मिलने पहुंचे विधायक

सीतामढ़ी:जिले में बीते शुक्रवार को सोनबरसा थाना क्षेत्र के इंडो-नेपाल सीमा पर जानकीनगर के पास नेपाल सशस्त्र बल के जवानों की ओर से फायरिंग की गई थी. जिसमें एक स्थानीय विकेश कुमार की मौत हो गई. वहीं, 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना के बाद विकेश के परिजनों से मिलने बीजेपी के पूर्व विधायक राम नरेश यादव और वर्तमान विधायक गायत्री देवी पहुंचे.

विकेश के परिजनों से मिलीं विधायक गायत्री देवी

हरसंभव मदद का आश्वासन
विकेश केपरिजनों से मिलने के बाद स्थानीय बीजेपी विधायक गायत्री देवी ने कहा कि नेपाल सशस्त्र बल की गोली से मारे गए विकेश के परिजनों को सरकार की ओर हरसंभव मदद दिलवाई जाएगी. साथ ही उन्होंन कहा कि नेपाल सशस्त्र बल के जवानों ने जो कायराना हरकत की है, उसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है. इस मौके पर बीजेपी के पूर्व विधायक रामनरेश यादव ने कहा कि नेपाल से सीमा को लेकर हमारा कोई विवाद नहीं है. लेकिन चीन इन दिनों नेपाल और पाकिस्तान को उकसा रहा है. हालांकि भारत हर स्थिति से निपटने में सक्षम है.

विकेश के परिजन

क्या है मामला

नेपाल के सलाही जिले के रहने वाले दशरथ राय की बेटी अंचला देवी की शादी भारत के सोनबरसा थाना क्षेत्र के लगन राय के बेटे से हुई थी. बीते शुक्रवार को अंचला देवी अपनी मां से मिलने के लिए भारत-नेपाल सीमा के नो मेंस लैंड पर खड़ी थी. इसी दौरान नेपाली पुलिस ने नेपाली भाषा में उन्हें कुछ कहा जो अंचला को समझ नहीं आया. इसके बाद अंचला के पति को नेपाली पुलिस भारतीय सीमा में वापस जाने को कहा. लेकिन अंचला के पति बातचीत के लिए 2 मिनट की मोहलत मांग रहे थे. बस इसी बात पर नेपाली पुलिस अंचला के पति को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया. इस घटना में बीच-बचाव करने गए लगन राय को भी नेपाली पुलिस ने जमकर पीटा और भारतीय सीमा से घसीटते हुए नेपाल की सीमा में ले गए. इसी दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया तो नेपाली पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. लोग इधर-उधर भागने लगे. इस घटना में विकेश की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details