बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लगातार हो रही बारिश से नदियों में उफान, शिवहर जिले में बना कॉपर डैम हुआ ध्वस्त

सीतामढ़ी में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण यहां बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

By

Published : Jul 13, 2020, 7:44 PM IST

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी:बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, जिले में बागमती नदी उफान पर है. इस समय बागमती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिसके चलते नदी का पानी लोगों की घरों घुसने लगा है. घरों में पानी के घुसने के कारण हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर जा चुके हैं. यहां की सड़कों पर भी पानी भरा हुआ नजर आ रहा है. इसके साथ ही बारिश और बाढ़ का खतरा भी लगातार बना हुआ है.

सड़कों पर भरा पानी

शिवहर जिले में बना कॉपर डैम हुआ ध्वस्त
जिले के बेलवा गांव बागमती नदी के किनारे बने कॉपर डैम पानी के तेज बहाव के कारण ध्वस्त हो गया है. डैम के 15 से 20 फीट टूट जाने के कारण शिवहर जिले के तरियानी प्रखंड में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता की ओर से राहत और बचाव का कार्य चल रहा है. वहीं अभियंता ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से भी लोगों को सावधान किया जा रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

जल संसाधन विभाग कार्यों में बरत रही अनियमितता
समाजसेवी शिवेश कुमार ने सरकार और जिला प्रशासन से शिकायत की है कि जल संसाधन विभाग की ओर से हर वर्ष बांध मरम्मती के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं. बावजूद इसके हर वर्ष बांधों का टूटना तय माना जाता है. अभियंताओं के जरिए संवेदकों की मिली भगत से राशि का बंदरबांट किया जाता है. इस मामले को लेकर लगातार शिवेश कुमार के साथ-साथ पूर्व सांसद नवल किशोर राय जिला प्रशासन से लेकर सरकार तक से शिकायत करते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details