बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नशा मुक्ति को लेकर जागरुकता रथ रवाना, अपर समाहर्ता ने दिखाई हरी झंड़ी

नशा मुक्ति को लेकर अपर समाहर्ता मुकेश कुमार की ओर से जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. अपर समाहर्ता ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी जो गलत संगत का शिकार होकर नशा करने लगती है. उन युवाओं को यह जागरुकता रथ जागरूक करेगी.

By

Published : Mar 3, 2021, 8:13 PM IST

जागरूकता रथ रवाना
जागरूकता रथ रवाना

सीतामढ़ी:जिले में नशा मुक्ति को लेकर बुधवार को जागरुकता रथ को समाहरणालय से रवाना किया गया. अपर समाहर्ता मुकेश कुमार की ओर से जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस रथ के जरिए लोगों को नशा मुक्ति के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-'इमरजेंसी गलत था' ये माना तो अन्य चीजों के बारे में भी सोचें राहुल गांधी: नीतीश कुमार

जागरुकता रथ रवाना
जागरुकता रथ जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर जाकर स्लोगन, जागरुकता पर्ची, बैनर, एलईडी टीवी के जरिये शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करेगी. इस अभियान को बिहार सरकार और भारत सरकार की ओर से चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान में अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था लायंस क्लब से जोड़कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है जो सराहनीय है.

युवाओं को जागरूक करेगा जागरुकता रथ
अपर समाहर्ता मुकेश कुमार ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी जो गलत संगत का शिकार होकर नशा करने लगती है. उन युवाओं को यह जागरूकता रथ जागरूक करेगी. यह जागरूकता रथ नशा के दुष्परिणामों के संबध में जानकारी देगा. इस कार्यक्रम में ओएसडी विकास कुमार सामाजिक सुरक्षा उप निदेशक अधिकारी निजू राम और लायंस क्लब के मेंबर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details