बिहार

bihar

By

Published : May 27, 2020, 10:58 AM IST

Updated : May 29, 2020, 10:26 AM IST

ETV Bharat / state

मैट्रिक परीक्षा में स्टेट में 6वें टॉपर बने सीतामढ़ी के अंशुमान, DM ने किया सम्मानित

स्टेट में छठा स्थान प्राप्त करने वाले अंशुमान कुमार के गांव में लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलायी. वहीं, डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने अंशुमान सहित डिस्ट्रिक्ट के 5 टॉपर को समाहरणालय बुलाकर उन्हें सम्मानित किया.

DM ने अंशुमान किया सम्मानित
DM ने अंशुमान किया सम्मानित

सीतामढ़ी:जिले के सोनबरसा प्रखंड के मधेसरा गांव निवासी भूपेंद्र ठाकुर के बेटे अंशुमान कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में छठा स्थान प्राप्त किया है. जिसके लिए डीएम ने अंशुमान सहित जिले के 5 टॉपरों को सम्मानित किया. शिक्षा को लेकर डीएम ने बच्चों को कई टिप्स दिए. डीएम ने बच्चों के माता-पिता से मिलकर उन्हें भी शुभकामनाएं दी. अंशुमान के पिता मधेसरा मध्य विद्यालय में नियोजित शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं और मां गृहणी हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जागेश्वर उच्च विद्यालय भूतही के छात्र हैं अंशुमान
अंशुमान जागेश्वर उच्च विद्यालय भुतही के छात्र हैं अंशुमान ने बताया कि स्कूल में पढ़ाई करने के बाद वह 5 से 6 घंटे घर में पढ़ाई करते थे. अंशुमान के स्टेट में छठा स्थान लाने की सूचना मिलते ही उनके परिवार में खुशी का माहौल बन गया. अंशुमान के स्टेट में छठा स्थान लाने की खबर सुनते ही समाजसेवी मोहम्मद कमर अख्तर ने भुतही में लोगों के बीच मिठाई बांटी. मोहम्मद कमर अख्तर ने कहा कि हम लोगों के लिए यह खुशी की बात है कि हमारे गांव के मध्यम परिवार का लड़का स्टेट में छठा स्थान लाया है.

DM ने अंशुमान किया सम्मानित

डीएम ने छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित
डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने मैट्रिक परीक्षा में जिले के 5 टॉप छात्रों को समाहरणालय बुलवाकर उन्हें सम्मानित किया. उन्हें अपने हाथों से मिठाईयां भी खिलाई. डीएम ने सभी छात्रों से काफी देर तक बात की और उन्हें सफलता के कई टिप्स भी दिए. उन्होंने कहा कि हार्ड लेबर का कोई विकल्प नहीं होता है. कड़ी मेहनत और धैर्य रखकर ही हम सफलता प्राप्त कर सकते हैं. इसके पहले डीएम ने बच्चो के माता-पिता से मिलकर उन्हे भी बधाई दी.

Last Updated : May 29, 2020, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details