बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: चलाया गया सघन स्क्रीनिंग जांच अभियान, एक साथ मिले 90 कोरोना पॉजिटिव केस

बुधवार को जिले कोरोना जांच अभियान के दौरान 90 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इस पर डीएम ने लोगों से अपील की है कि वे घबराए नहीं, सजग और सतर्क रहें.

By

Published : Aug 5, 2020, 10:03 PM IST

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: जिले के सभी कंटोनमेंट जोन में डीएम के निर्देश पर बुधवार को वरीय पदाधिकारियों की देख-रेख में मेडिकल टीम की तरफ से सघन स्क्रीनिंग जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान कोरोना संक्रमण के 90 मामले पाए गए.

डीएम ने लोगों से की अपील
जिलाधिकारी ने कुछ दिनों पहले ही बैठक कर निर्देश दिया था कि शत-प्रतिशत संदिग्ध मरीजों, संपर्क सूची और पूल टेस्टिंग के द्वारा हरहाल में जांच में तेजी लाई जाए ताकि पॉजिटिव पाए जाने पर ससमय आइसोलेशन और इलाज शुरू किया जा सके और कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके. जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि पूरी सख्ती से लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करवाया जाए. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि किसी भी प्रकार से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है. बल्कि इस समय पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

सघन स्क्रीनिंग जांच अभियान चलाते कर्मी

टोल फ्री नंबर जारी
डीएम ने कहा कि सजग रहे, सतर्क रहें, मास्क पहनकर ही बाहर निकलें. सदैव सामाजिक दूरी का पालन करें और किसी भी प्रकार के लक्ष्ण महसूस होने पर टोल फ्री नंबर 1800-345-6631, जिला चिकित्सकीय परामर्श केंद्र के नंबर 06226-255106 या जिला प्रशसन के नंबर 06226250316 पर सम्पर्क करें. सरकार के दिशा-निर्देशों का जरूर पालन करें. हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details