बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ीः एक दिन में 15 नये कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, सख्ती बढ़ाने के निर्देश

कोरोना संक्रमण की बढ़ते रफ्तार के बीच सीतामढ़ी जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15 नये मरीज मिले हैं. जिलाधिकारी ने हालात की समीक्षा की. इस दौरान सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में पॉजिटिविटी दर 0.80 प्रतिशत है. कोरोना की रोकथाम की तैयारी कर ली गई है.

By

Published : Apr 8, 2021, 8:06 AM IST

जिलाधिकारी ने की बैठक
जिलाधिकारी ने की बैठक

सीतामढ़ीःराज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के साथ ही जिले में भी संक्रमण तेजी से फैलते जा रहा है. बीते 24 घंटे में जिले में कोरोना के 15 मरीज मिले हैं. इसके बाद स्वास्थय और प्रशासनिक महकमा अलर्ट मोड में आ गया है. इसी कड़ी में जिलाधिकारी ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जिले के वरीय अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रखंडवार कोविड टीकाकरण और टेस्टिंग कार्य की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ेंः देशभर में कोरोना के बढ़ रहे हैं मामले, बाजारों में लोग बरत रहे लापरवाही

जिले में पॉजिटिविटी दर 0.80 प्रतिशत
जिलाधिकारी ने टेलीमेडिसिन सेन्टर के माध्यम से संक्रमित व्यक्तियों से लगातार संपर्क में रहने को कहा. उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर इलाकों को तुरंत कंटेनमेंट जोन में बनाया जाए. समीक्षा के क्रम में सिविल सर्जन ने बताया कि बीते 24 घंटे में कुल 15 कोविड के संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिनमें डुमरा में 9 मामले पाए गए है. जिले में पॉजिटिविटी दर 0.80 प्रतिशत है. वर्तमान में जिले के आठ प्रखंड में कोरोना संक्रमित मिले हैं. सीएस ने बताया कि कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेन्टर में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटे में कुल 4092 लोगों का कोविड टीकाकरण किया गया.

इसे भी पढ़ेंः CM नीतीश ने की कोरोना संक्रमण की समीक्षा, पंचायत स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर बनाने का आदेश

'नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई'
जिलाधिकारी ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी महेश कुमार दास को टीकाकरण और टेस्टिंग कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने कहा कि टेस्टिंग, ट्रीटमेंट, वैक्सिनेशन और जागरुकता के जरिये हमे कोरोना संक्रमण की चेन को पूरी तरफ से रोकना है. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने, हाथों को समय-समय पर धोते रहने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details