बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: कोरोना के बीच चमकी बुखार से 1 की मौत

बिहार में चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है. सीतामढ़ी में चमकी बुखार के कारण एक की मौत हो गई है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है.

By

Published : Apr 10, 2020, 1:22 PM IST

सीतामढ़ी सदर अस्पताल
सीतामढ़ी सदर अस्पताल

सीतामढ़ी:देश-दुनिया में कोरोना वायरस का कहर थमता इससे पहले बिहार में चमकी बुखार ने लोगों की जान लेनी शुरू कर दी है. शुक्रवार को सीतामढ़ी में चमकी बुखार के कारण एक बच्चे की जान चली गई. मामला बाजपट्टी प्रखंड मदारीपुर गांव से सामने आया है. इसकी पुष्टि भी हो चुकी है.

अन्य दूसरा मामला परसौनी प्रखंड में होने सूचना मिली है. हालांकि, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. इसकी जांच को लेकर मेडिकल टीम को गांव के लिए रवाना किया गया है. पिछले साल चमकी बुखार यानी एईएस से कई बच्चों जानें चली गयी थी. ऐसे इस बीमारी के दोबारा दस्तक से सरकार और लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग हरकत में है.

चमकी बुखार को लेकर डीएम की बैठक

कोरोना महामारी और एईएस बीमारी से निपटने को लेकर डीएम के निर्देश पर जिले के नवनियुक्त सिविल सर्जन में नेतृत्व एक आपात बैठक बुलाई गयी. इस दौरान सिविल सर्जन ने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चमकी बुखार को लेकर 2/2 अतिरिक्त बेड लगाने का निर्देश दिया था. साथ ही सभी चिकित्सा प्रभारी को एएनएम और आशा को प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details