बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शेखपुरा: श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के लिए विश्व हिंदू परिषद कर रहा मिट्टी और जल संग्रह

जिले के अलग-अलग इलाकों से मिट्टी और जल संग्रह करने के लिए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का एक जत्था रवाना किया गया. मिट्टी और जल संग्रह करने के बाद से श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा.

Vishwa Hindu Parishad is collecting soil and water for the Bhoomi Poojan of Shri Ram Mandir
Vishwa Hindu Parishad is collecting soil and water for the Bhoomi Poojan of Shri Ram Mandir

By

Published : Jul 24, 2020, 11:39 PM IST

शेखपुरा:अयोध्या में 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन होगा. जिसके लिए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता जिले के अलग-अलग जगहों से मिट्टी और जल संग्रह कर भेजेंगे. इसके लिए शुक्रवार को कार्यकर्ताओं का एक जत्था रवाना किया गया.

विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष उपेंद्र प्रेमी और अरुण भगत ने इन कार्यकर्ताओं का एक जत्था रवाना किया. इस जत्था के रवाना करने से पहले शहर के मड़पसौना मोहल्ला स्थित मां दुर्गा मंदिर में विधिवत पूजा पाठ करवाया गया. साथ ही तय समय से पहले मिट्टी और जल संग्रह कर लाने का निर्देश दिया गया.

ट्रस्ट को सौंपा जाएगा मिट्टी और जल
इस मौके पर उपाध्यक्ष उपेंद्र प्रेमी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन के लिए गांव-गांव घूमकर मिट्टी और जल संग्रह कर रहे हैं. संग्रह हो जाने के बाद इसे ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा. जत्था रवाना होने के अवसर पर अरविंद हरिओम बलराम आनंद प्रखंड अध्यक्ष विनोद कुमार नगर अध्यक्ष रोहित और राणा प्रताप सहित कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details