बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शेखपुरा: चुनाव में खपाने के लिए लाई जा रही लाखों की शराब जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार

चुनाव से पहले पुलिस अलर्ट नजर आ रही है. इस क्रम में उन्हें बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने साढ़े 4 लाख रुपये की विदेशी शराब को जब्त किया है.

By

Published : Oct 5, 2020, 3:52 PM IST

शेखपुरा
शेखपुरा

शेखपुरा:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद दिखाई पड़ रहा है. निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर सभी थाने को अलर्ट मोड पर रखा गया है. कई स्थानों पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है. इस क्रम में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. छापेमारी के दौरान उन्होंने साढ़े 4 लाख की शराब के साथ 1 तस्कर को दबोचा है.

बताया जा रहा है कि शराब को चुनाव में खपाने के लिए लाया जा रहा था. दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए विदेशी शराब को जब्त किया गया. बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद क्षेत्र में शराब के तस्करी और जमाखोरी का धंधा बड़े पैमाने पर फल फूल रहा है.

तीन अलग-अलग जगहों पर छापेमारी
बता दें कि गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग और पुलिस टीम ने छापेमारी कर बरबीघा थाना अंतर्गत गंगटी गांव से 24 कार्टन, सदर थाना अंर्तगत मटोखरदह के पास एक मारुति स्वीफ्ट कार से 18 कार्टन और सघन वाहन जांच के दौरान मिशन ओपी पुलिस ने एक पिकअप से 25 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. वहीं, विभिन्न स्थानों पर अवैध रूप से हो रहे देसी शराब निर्माण को लेकर भी लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

झाड़ियों में छिपाकर रखी गई थी खेप
शनिवार की देर रात बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के गंगटी गांव में गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर 24 कार्टन विदेशी शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार किया गया. इस बाबत उत्पाद निरीक्षक पीयूष कुमार ने बताया कि बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के गंगटी गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई. जिसमें गांव के रंजन यादव के घर के पीछे स्थित झाड़ी से छिपा कर रखे गए विदेशी शराब की बड़ी खेप को बरामद किया गया.

कार से 18 कार्टन विदेशी शराब जब्त
वहीं, सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार मटोखर दह के समीप 18 कार्टन विदेशी शराब बरामद को एक स्विफ्ट कार से बरामद किया. जिसमें कुल सवा 3 लाख रुपये की शराब थी. थाना अध्यक्ष बिनोद राम ने बताया कि देर रात में पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मटोखर दह स्थित नवनिर्मित रेलवे स्टेशन के समीप शराब की बड़ी खेप उतरने वाली है. जिसके बाद छापेमारी कर एक मारुति स्वीफ्ट कार से 18 कार्टन विदेशी शराब को बरामद किया गया. हालांकि पुलिस को देखकर धन्धेबाज और उसके सहयोगी फरार हो गए.

पिकअप वैन से 25 बोतल विदेशी शराब बरामद
वहीं, रविवार की सुबह मिशन ओपी पुलिस ने शक के आधार पर बांस लदे एक पिकअप वाहन की सघन तलाशी के क्रम में उसके टूल बॉक्स में रखे 25 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. इस संबंध में ओपी प्रभारी मो. फैयाज अंसारी ने बताया कि रविवार कि सुबह शक के आधार पर मिशन ओपी के समीप से गुजर रहे एक पिकअप वाहन रोकने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस को देखकर पिकअप वाहन तेज गति से भाग निकला, जिसका पीछा करते हुए मिशन ओपी पुलिस ने जयरामपुर थाना पुलिस की मदद से पिकअप को बरबीघा-गोपालबाद रोड पर चैनपुर गांव के समीप धर दबोचा. तलाशी के दौरान 25 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई. लेकिन चालक वाहन छोड़ कर भाग निकला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details