बिहार

bihar

By

Published : May 21, 2021, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

शेखपुरा: दुकानदार लगातार कर रहे लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन, 12 बजे तक खुली रह रही दुकानें

जिले में लॉकडाउन 2 लागू होने बावजूद लोग नियमों का जमकर उल्लंघन कर रहे हैं. बाजारों में दुकानदार 10 बजे के बजाए 12 बजे तक दुकान खोल कर रख रहे हैं. इससे बाजार में भीड़ की स्थिति पैदा हो रही है.

शेखपुरा
शेखपुरा

शेखपुरा: जिले भर में संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन 2लागू किया गया है. जिसमें बिहार सरकार के द्वारा नियमों में भी बदलाव किए गए हैं. नियमों के अनुसार जिला प्रशासन को अपने क्षेत्रों में सुबह 6 से 10 बजे तक ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को कोविड नियमों का पालन करते हुए खोलने के निर्देश दिया गया था. लेकिन बाजार में सरकारी पाबंदियों की प्रतिदिन धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें :लखीसराय: बेवजह सड़कों पर घूमने वालों से पुलिस ने कराई उठक-बैठक

10 बजे के बजाए 12 बजे तक खुल रही दुकानें
जिला मुख्यालय क्षेत्र के कटरा बाजार, चांदनी चौक, माहुरी टोला, दल्लु चौक सहित अन्य स्थानों पर 10 बजे के बाद भी दुकानें खुल रही हैं. जिसके कारण दोपहर 12 बजे तक शहर की सड़कों पर चहल-पहल दिखती है. जिले में लॉकडाउन की स्थिति कहीं भी दिखाई नहीं दे रही है. यहां तक कि बाजार में जाम की स्थिति बन रही है. किराना दुकान हो या फल-सब्जी की दुकानें, कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिखता. इसके साथ ही बाजार में कई प्रतिबंधित दुकानें भी खुली नजर आ रही हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन व नगर परिषद के द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो रही है. लॉकडाउन में शटर डाउन कर जमकर खरीद-बिक्री भी की जा रही है.

ऑटो-रिक्शा, ई-रिक्शा का भी हो रहा परिचालन
राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में अनावश्यक घूमने पर भी प्रतिबंध है. लेकिन जिले में इस नियम का कहीं पालन नहीं हो रहा है. आलम यह है कि वाहनों का परिचालन बंद होने के बाद भी सड़कों पर ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा, निजी वाहन, अनगिनत बाइकें दौड़ रही हैं. जिला परिवहन कार्यालय सिर्फ खानापूर्ति करने में जुटा है. कुल मिलाकर जिले में लॉकडाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details