बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शेखपुरा का मोस्ट वांटेड साइबर ठग बोकारो से गिरफ्तार, कई थाने की पुलिस को थी तलाश

बोकारो में पुलिस ने शातिर ठग और साइबर अपराधी सुधीर कुमार पासवान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी पर सेक्टर-12 के अलावा सेक्टर- 6, सेक्टर- 4, बीएस सिटी, चास और पिंड्राजोरा में भी कई मुकदमे दर्ज हैं.

By

Published : Jan 19, 2021, 9:19 AM IST

sheikhpura
sheikhpura

बोकारो/शेखपुरा: पुलिस ने सोमवार को बिहार के शेखपुरा बरबीघा के रहने वाले शातिर ठग और साइबर अपराधीसुधीर कुमार पासवान को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ प्रमोद सिंह नामक व्यक्ति ने कार देने के नाम पर दो लाख 20 हजार रुपये की ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जिले के सेक्टर-12 की पुलिस ने इस मामले में उसे गिरफ्तार किया है.

शेखपुरा बरबीघा आरोपी का अड्डा
गिरफ्तार सुधीर का बोकारो से पुराना रिश्ता रहा है, वह बैंककर्मी पत्नी के साथ सेक्टर पांच बैंक कॉलनी में रहा करता था. कुछ दिन मालती अपार्टमेंट में भी रह चुका है. पत्नी जब बैंक टीओ बनकर पुरूलिया शिफ्ट हो गई तो उसने शेखपुरा-बरबीघा को अपना ठिकाना बना लिया और वहीं से ठगी करने लगा. आरोपी के अपराध का दायरा इतना बढ़ा कि वह बोकारो पुलिस रिकॉर्ड में मोस्ट वांटेड की श्रेणी में आ गया. सेक्टर-12 के अलावा सेक्टर- 6, सेक्टर- 4, बीएस सिटी, चास और पिंड्राजोरा पुलिस को आरोपी की तलाश थी.

ये भी पढ़ें - सावधान! ठगों ने इंटरनेट को बनाया हथियार, क्लोन चेक और ATM से 10 लाख 45 हजार किए पार

ऑनलाइन ठगी से सुर्खी
सुधीर कुमार का नाम जिले में वर्ष 2019 में चास थाना के अंतर्गत दर्ज मामले के बाद सुर्खियों में आया. आरोपी ने पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र और धनबाद के कई भोले-भाले नौजवान का चास बाईपास रोड स्थित ओरिएंटल बैंक में खाता खुलवाया. उन खातों में ऑनलाइन ठगी कर रुपये मंगवाया था. फिर खाताधारकों से रुपयों की निकासी करवाई जाती थी. इस संबंध में चास पुलिस ने आरोपी दारा और विशाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन साइबर ठगी के मामले का मास्टरमाइंड सुधीर पुलिस गिरफ्त से काफी दूर था. आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर सेक्टर-12 थाने के अनुसंधानकर्ता मोहम्मद महरूफ को एसपी ने निलंबित कर इंस्पेक्टर उज्वल साह को मॉनिटरिंग का आदेश दिया था. इसके बाद शातिर अपराधी को पकड़ा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details