बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मरीजों के बेड पर खिले फूल... 'बिहार की दशा, दिशा और दुर्दशा इससे समझिए'

शेखपुरा में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों की घोर लापरवाही (Negligence) सामने आई है. शेखपुरा पीएचसी (Sheikhpura PHC) के पीछे लाखों रुपये के नए बेड कूड़े और कबाड़खाने में तब्दील हो गए हैं.

By

Published : Jul 14, 2021, 10:47 PM IST

शेखपुरा
शेखपुरा

शेखपुरा: एक तरफ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बिहार के तमाम अस्पतालों को 15 दिनों के अंदर तमाम सुविधाओं से सुसज्जित करने की बात कह रहे हैं. वहीं, शेखपुरा (Shiekhpura) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से लाखों रुपये का सामान कबाड़खाने में तब्दील हो गया है.

ये भी पढ़ें-शेखपुराः सदर अस्पताल में घायलों को चढ़ा दिया गया एक्सपायरी ग्लूकोज, जमकर हुआ हंगामा

शेखपुरा पीएचसी के पीछे कूड़े और कबाड़खाने में तब्दील लाखों रूपये के नए बेड को देखकर अधिकारियों की लापरवाही का अंदाजा लगाया जा सकता है. फिलहाल, कबाड़खाने में तब्दील बेड में फूल और जंगली झाड़ उग गए हैं.

शेखपुरा पीएचसी में घोर लापरवाही

''कोरोना की पहली वेव के समय विभिन्न स्थानों पर कोविड केयर सेंटर बनाया गया था. कोरोना की लहर समाप्त होने के बाद सभी बेडों को यहां रखा गया है, जिसे जल्द ही सभी पीएचसी में भेज दिया जाएगा.''- डॉ.अशोक कुमार, पीएचसी प्रभारी

ये भी पढ़ें-गंभीर लापरवाही : एक महिला को तीन बार लगा कोरोना टीका, जांच के आदेश

अब सवाल ये उठता है कि कोरोना काल की दूसरी लहर में लोगों को बेड के लिए जद्दोजहद करना पड़ा था. यदि उस समय इन बेडों को उपयोग में लाते तो शायद कई जिंदगियाों को बचाया जा सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details