बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रिश्वत वसूली की शिकायत पर ट्रेनिंग कॉलेज पहुचें विधायक, अनुपस्थित मिले प्रिंसिपल

शिक्षक प्रशिक्षण में नामांकन के नाम पर नाजायज वसूली की शिकायत मिलने पर विधायक विजय सम्राट ने ट्रेनिंग कॉलेज पहुंचकर वस्तु स्थिति का जायजा लिया. जिस वक्त विधायक पहुंचे उस वक्त ट्रेनिंग कॉलेज के कार्यालय में न प्रिंसिपल मौजूद थे न ही कोई प्रशिक्षक.

By

Published : Feb 10, 2021, 9:36 PM IST

Teacher Training College
शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज

शेखपुरा: शिक्षक प्रशिक्षण में नामांकन के नाम पर नाजायज वसूली की शिकायत मिलने पर बुधवार को स्थानीय विधायक विजय सम्राट ने स्टेशन रोड स्थित ट्रेनिंग कॉलेज पहुंचकर वस्तु स्थिति का जायजा लिया. जिस वक्त विधायक पहुंचे उस वक्त ट्रेनिंग कॉलेज के कार्यालय में न प्रिंसिपल मौजूद थे न ही कोई प्रशिक्षक.

सूचना मिलने पर कुछ ही देर में आनन-फानन में सभी कर्मी व प्रिंसिपल ऑफिस पहुंचे. प्राचार्य के पहुंचने पर विधायक ने नामांकन में गड़बड़ी और रिश्वतखोरी की शिकायत की तहकीकात की और नामांकन में पूरी पारदर्शिता बनाए रखने का निर्देश दिया.

विधायक ने नामांकन पंजी की फोटोकॉपी उपलब्ध कराने को कहा तो प्राचार्य ने नामांकन रजिस्टर अपडेट नहीं होने की बात बताकर एक दिन की मोहलत मांगी और कहा कि अगले दिन नामांकन रजिस्टर की सत्यापित फोटोकॉपी उपलब्ध करा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-शेखपुरा: भवन निर्माण विभाग में टेंडर घोटाले का मामला फिर हुआ उजागर

150 सीट पर होना है नामांकन
बताया जाता है कि नामांकन में फजीहत झेल रहे कुछ छात्रों ने विधायक से जाकर शिकायत की थी कि नामांकन के नाम पर 50 हजार से 1 लाख रुपए की रिश्वत ली जा रही है. शिकायत की गंभीरता को देखते हुए विधायक कॉलेज पहुंचे. प्रिंसिपल ने विधायक को बताया कि 150 सीट पर नामांकन होना है. 45 सीट पर नामांकन हुआ है. रिक्त 105 सीट के लिए 8-9 फरवरी को काउंसिलिंग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details