बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शेखपुरा: सड़क पर प्रवासियों का हंगामा, कहा- क्वॉरेंटाइन सेंटर में खाना मांगने पर मुखिया देते हैं गाली

कोरोना काल के इस संकट भरे दौर में प्रवासी कई तकलीफों से गुजर रहे हैं. इन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा तो गया है लेकिन खाने और शौचालय जैसी मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई, जिससे इनका वहां रहना मुश्किल हो गया है.

By

Published : May 28, 2020, 11:12 PM IST

शेखपुरा
शेखपुरा

शेखपुरा: जिले के विभिन्न गांवों में प्रवासियों के लिए बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में भोजन व अन्य सुविधाओं के उपलब्ध नहीं होने से नाराज प्रवासियों का हंगामा लगातार जारी है. इसी सिलसिले में गुरूवार को चेवाड़ा प्रखंड के लहना गांव में क्वारेंटाइन किए गए प्रवासियों ने गुणवत्ता पूर्ण खाने की मांग को लेकर एनएच 333 ए को पूरी तरह से जाम कर दिया. इस दौरान इन्होंने जमकर बवाल काटा.'

'मुखिया ने दी गाली'

हंगामे के कारण शेखपुरा-सिकंदरा मुख्य मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया. इस दौरान दोनों ही तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई और लोग गर्मी से परेशान होते रहे. इस बाबत प्रवासी विक्की साहू, दिलचंद केवट, अखिलेश कुमार, कविंद्र केवट ने बताया कि उनलोगों को समय पर खाना नहीं मिलता है और केंद्र पर पानी का भी घोर अभाव है. इसकी शिकायत लहना पंचायत के मुखिया से की गई लेकिन उन्होंने अभद्र व्यवहार करते हुए गाली गलौज कर भगा दिया.

थानाध्यक्ष संभाला मोर्चा

वहीं मौके पर पहुंचे करण्डे थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने सभी प्रवासी मजदूरों को समझा-बुझाकर शांत कराया, जिसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू कराया गया. बता दें कि सिर्फ शेखपुरा ही नहीं बल्कि राज्य के लगभग सभी क्वॉरेंटाइन कैंपों में भोजन व मूलभूत सुविधाओं के अभाव की शिकायत आ रही हैं. वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक महकमा चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था का दावा कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details