बिहार

bihar

शेखपुरा में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी, 10 नए पॉजिटिव मरीज की पहचान से अधिकारियों में हड़कंप

By

Published : Jul 7, 2020, 8:09 PM IST

जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. वहीं, मंगलवार को 10 नए कोरोना मरीज की पहचान हुई है. इन्हें जखराज स्थान स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट कर सभी का इलाज किया जा रहा है.

Identification of 10 new corona positive patients in Sheikhpura
कोरोना मरीज मिलने के बाद कार्यालय को किया गया सील

शेखपुरा: जिले में एक बार फिर 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है. जिसमें जिला योजना सहायक पदाधिकारी, अरियरी प्रखंड के बीडीओ, उनके ड्राइवर के साथ-साथ कोरोना जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन, डाटा इंट्री ऑपरेटर, प्रखंड कार्यालय कर्मी और बैंक कर्मी सहित अन्य लोग शामिल हैं. रिपोर्ट आने के बाद से जिले के अधिकारीयों में हड़कंप मच गया है.

इस प्रकार से जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 180 हो गई है. वहीं, स्वस्थ होनेवाले व्यक्तियों की संख्या 137 है. जिले में अबतक एक्टिव केस 43 है. पाए गए सभी संक्रमितों को जखराज स्थान स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट कर सभी का इलाज किया जा रहा है.

जिला योजना कार्यालय को किया गया सील
बता दें कि इन कोरोना मरीजों की पहचान के बाद जिला प्रशासन की ओर से आनन-फानन में जिला मुख्यालय के साथ-साथ सभी प्रखंड कार्यालयों को सेनेटाइज कराया जा रहा है. जबकि जिला योजना कार्यालय और अरियरी प्रखंड कार्यालय को सेनेटाइज करवाकर सील कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि जिला योजना सहायक पदाधिकारी का ट्रेवल हिस्ट्री आंध्र प्रदेश से जुड़ा है. कुछ दिन पहले वो आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिला से ईवीएम मशीन लाने गए हुए थे. जहां वो कोरोना से संक्रमित लोगों को संपर्क में आ गए. जबकि अरियरी प्रखंड के बीडीओ, उनके ड्राइवर और कोरोना जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन के साथ डाटा इंट्री ऑपरेटर का ट्रेवल हिस्ट्री स्थानीय स्तर से जुड़ा हुआ है. वहीं, प्रखंड कार्यालय कर्मी और बैंक कर्मी की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है.

शेखपुरा में 10 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद से जिला प्रशासन सतर्क

15 कोरोना संदिग्धों में से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव
इन कोरोना मरीजों को लेकर एसीएमओ डाॅ. कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि 15 कोरोना संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए एम्स भेजा गया था. जिसमें से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 5 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इनमें यूको बैंक अरियरी के 3 मरीज, प्रखंड विकास कार्यालय अरियरी के 3 अधिकारी और एक कर्मी, एक सहायक योजना पदाधिकारी और एक सदर अस्पताल कर्मी शामिल है.

कोरोना मरीज मिलने के बाद कार्यालय को किया गया सील

ABOUT THE AUTHOR

...view details