बिहार

bihar

By

Published : Feb 19, 2021, 8:09 AM IST

ETV Bharat / state

5 माह पहले घर से निकाला, जिंदगी से निकालने के लिए शौहर ने भुवनेश्वर से फोन पर दिया तीन तलाक

बिहार के शेखपुरा में फोन पर पत्नी को तलाक देने का मामला सामने आया है. तीन तलाक से पीड़ित ने गुरुवार को एसपी से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

sheikhpura woman
sheikhpura woman

शेखपुरा:तीन तलाक विरोधी कानून बनने के बाद शेखपुरा में पहली बार ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है. इस घटना से आहत पीड़िता ने महिला थाना और एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. मामला अरियरी थाना क्षेत्र के चोढ़दरगाह की है.

ये भी पढ़ें- बिहार में 22 फरवरी को पेश होगा बजट, शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को है काफी उम्मीदें

इस बाबत पीड़िता रुकसाना प्रवीण ने बताया कि उसकी शादी साढ़े छह वर्ष पूर्व नवादा जिला अंतर्गत थाना बुंदेलखंड क्षेत्र के अंसार नगर कमालपुर के सिकंदर आलम से हुआ था. शादी के बाद जब वह ससुराल पहुंची तो कुछ दिनों तक ठीक ठाक रहा. जिसके बाद उसके ससुरालवालों ने व्यवसाय हेतु पांच लाख रुपये का मांग करने लगे. दहेज के लिए कई बार उसे कमरे में बंद कर मारपीट किया गया और खाना-पीना भी बंद कर दिया गया. इस घटना के बाद उसके पिता ने किसी तरह उसे डेढ़ लाख रुपए दिए. वहीं, दाम्पत्य जीवन से उसे एक पांच वर्ष की पुत्री और एक चार वर्ष का पुत्र भी है.

फोन करके पति ने दिया ट्रिपल तलाक
पीड़िता रुकसाना प्रवीण ने कहा कि 4-5 महीना पूर्व सभी सामान छीनकर ससुरालवालों ने उसे भगा दिया तो वह अपने मायके अरियरी थाना क्षेत्र के चोढ़दरगाह में आकर रहने लगी और किसी तरह वह अपने 5 वर्षीय पुत्री और 4 वर्षीय पुत्र का भरण-पोषण करने लगी. इसी बीच बच्चों की परवरिश में दिक्क्त आने पर वह अपने पति को फोन कर खर्चा मांगा तो उसने टाल-मटोल करने लगा. इधर एक सप्ताह पूर्व उसके पति ने फोन कर उसे ट्रिपल तलाक दे दिया और कहा कि आज से हम दोनों का रिश्ता खत्म हो गया है. बता दें कि उसके पति सिकंदर आलम में वर्तमान में उड़ीसा के भुवनेश्वर में रेडीमेड का दुकान खोले हुए है.

यह भी पढ़ें:-विकास दिवस के रूप में मनाया जाएगा CM नीतीश कुमार का जन्मदिन

पति, सास, ननद आदि को बनाया आरोपित
ट्रिपल तलाक मामले में पीड़िता ने पति सिकंदर आलम, सास बानो बेगम, ननद रुबाना खातून, ममससुर मोती मियां एवं देवर सैफल्लाह को आरोपित बनाया है. पीड़िता ने कहा कि उक्त लोगों द्वारा अक्सर मारपीट किया जाता था और भूखे प्यासे कमरे में बंद रखते थे. इसको लेकर पीड़िता ने महिला थाना और एसपी को आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगायी है.

यह भी पढ़ें:-ईटीवी भारत पर बोले नए पर्यटन मंत्री- विपक्ष के सभी सवालों का देंगे जवाब

होगी 3 साल की जेल और जुर्माना
एसपी कार्तिकेय शर्मा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि पीड़ित महिला से पूछताछ कर महिला थाना में संबधित लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही इस मामले को लेकर जांच कर करवाई शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार, तीन तलाक देने पर किसी शख्स के खिलाफ 3 साल तक जेल की सजा का प्रावधान है. इसके साथ ही उस शख्स पर जुर्माना भी लगाया जाएगा. एसपी ने कहा कि आरोपित लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details