बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शेखपुरा: ताड़ी विक्रेताओं ने उत्पाद अधीक्षक का सौंपा ज्ञापन, आबकारी पुलिस पर पिटाई करने का आरोप

ताड़ी विक्रेताओं को शुक्रवार की देर शाम शराब बेचने का आरोप लगाकर उत्पाद विभाग की धावा दल ने बेरहमी से पिटाई कर दी. जिस कारण ताड़ी विक्रेताओं ने उत्पाद अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Nov 7, 2020, 9:51 PM IST

शराब
पीड़ित ताड़ी विक्रेता

शेखपुरा: सदर थाना अंतर्गत गिरिहिंडा मोहल्ले निवासी ताड़ी विक्रेताओं को शुक्रवार की देर शाम शराब बेचने का आरोप में लगाकर विभाग की धावा दल ने बेरहमी से पिटाई कर दी. घटना में महिला सहित एक दर्ज़न से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

इस घटना से आहत ताड़ी विक्रेता रामस्वरूप चौधरी, राजेंद्र चौधरी, राजेश चौधरी, प्रमोद चौधरी आदि शनिवार को उत्पाद अधीक्षक को आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगायी है. इस बाबत पत्रकारों को पीड़ितों ने बताया कि उक्त परिवार ताड़ी बेच कर जीविका चलाते हैं. जिसके लिए उन्हें लाइसेंस भी निर्गत किया गया है. वहीं शुक्रवार को भी मारपीट के क्रम में घर में रखे खाद्य सामग्री को भी नष्ट कर दिया. विरोध जताने पर महिलाओं के साथ भी महिला पुलिस ने पिटाई की.

आबकारी विभाग पर लगाए गंभीर आरोप
उन्होंने कहा कि उत्पाद विभाग की मिलीभगत से गिरिहिंडा चौक से लेकर कॉलेज मोड़ तक शराब की बेरोकटोक बिक्री किया जाता है. लेकिन उन लोगों पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है. सूत्रों की माने तो उत्पाद पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में शराब धंधे चलाने के नाम पर प्रतिमाह मोटी रकम वसूली की जाती है. इंकार करने की दशा में उनके साथ मारपीट किया जाता है. हाल ही के दिनों में शहर के अहियापुर में कई शराब धंधेबाजों का उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा राशि नहीं देने पर पिटाई का मामला प्रकाश में आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details