बिहार

bihar

By

Published : Jun 1, 2020, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

शेखपुरा: मारपीट के विरोध में डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

शेखपुरा में कुछ दिन पहले डॉक्टर और कर्मियों के साथ मारपीट की गई थी. इसको लेकर सोमवार को डॉक्टर्स ने काला बिल्ला लगाकर विरोध किया.

Doctors protest against assault in sheikhpura
Doctors protest against assault in sheikhpura

शेखपुरा: सदर अस्पताल में दो दिन पूर्व युवक की मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टर और कर्मियों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था. जिसको लेकर सोमवार को स्वास्थ्य कर्मी काला बिल्ला लगाकर विरोध जताते हुए अपने ड्यूटी पर तैनात रहे.

इस बाबत डॉ.रविशंकर शर्मा, डॉ.प्रियरंजन और डॉ.विनय कुमार ने कहा कि सदर अस्पताल में आए दिन चिकित्सकों और कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को देने के बाद भी कोई पहल नहीं की गई.

काला बिल्ला लगाकर किया कार्य
डॉक्टर ने कहा कि इसी को लेकर सभी डॉक्टर्स और कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर कार्य करने का निर्णय लिया है. बता दें 2 दिन पहले अहियापुर मोहल्ले के एक युवक की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर, कर्मी और एंबुलेंस चालक के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसके बाद स्वास्थयकर्मी सभी कार्यों को ठप करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए.

ओपीडी कार्य रहा बंद
इस घटना के बाद सिविल सर्जन ने आश्वासन दिया था कि सभी को सुरक्षा मुहैया कराया जायेगा. इस कोरोना काल में अपने कर्तव्य पूरी जबाबदेही के साथ निभाएं. जिसके बाद डॉक्टर्स ने हड़ताल समाप्त कर दिया था. लेकिन अभी तक किसी प्रकार की सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया गया.

इसी को लेकर सभी डॉक्टर्स और कर्मी काला बिल्ला लगाकर विरोध जता रहे हैं. सोमवार को भी सदर अस्पताल में ओपीडी कार्य बंद रहा. हालांकि इमरजेंसी सेवा चालू रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details