बिहार

bihar

शिवहर: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर e-EPIC का होगा शुभारंभ, मतदाता जागरूकता रथ रवाना

By

Published : Jan 24, 2021, 6:26 AM IST

जिले में आगामी 25 जनवरी को 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला स्तर पर मुख्य समारोह कलेक्टरेट परिसर स्थित मीटिंग हॉल में आयोजित किया जायेगा. नव पंजीकृत युवा निर्वाचक को मतदान पहचान पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा.

voter awareness rally held in Sheohar
voter awareness rally held in Sheoharvoter awareness rally held in Sheohar

शिवहर:जिले में मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उदेश्य से जिला प्रशासन की ओर से मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई. कलेक्टरेट परिसर से इस रैली को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह जिला पदाधिकारी सज्जन आर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जागरुकता मतदाता दिवस
जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में आगामी 25जनवरी को 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला स्तर पर मुख्य समारोह कलेक्टरेट परिसर स्थित मीटिंग हॉल में आयोजित किया जायेगा. नव पंजीकृत युवा निर्वाचक को मतदान पहचान पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा. साथ ही विधानसभा आम निर्वाचन 2020 एवं निर्वाचक सूची का पुनिरिक्षण और सतत अद्दतिकरण कार्य मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी प्रखंड के एक-एक बीएलओ को सम्मानित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-औरंगाबाद: मतदाता जागरुकता रैली को DM ने दिखाई हरी झंडी

25 जनवरी से डाउनलोड करेंe-EPIC
डीएम ने आगे कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा e-EPIC का शुभारंभ किया जाएगा. यह सुविधा मिलते ही कोई भी निर्वाचक अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर अपना मतदाता पहचान पत्र डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं. विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2021अंतर्गत नव पंजिकृत निर्वाचक 25 जनवरी से अपना ई-ईपिक डाउन लोड कर सकते हैं. जबकि अन्य सभी मतदाता एक फरवरी से अपना e-EPIC डाउन लोड कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details