बिहार

bihar

शिवहर: सड़क हादसे में तीन वर्षीय बच्ची की मौत, दो घायल

By

Published : Oct 18, 2020, 6:06 PM IST

शिवहर में सड़क हादसे में तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. वहीं दो बच्चे घायल हो गये. जिसके बाद लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर मुआवजा देने की मांग की.

sheohar
बच्ची की मौत

शिवहर: जिले के पिपराही थाना क्षेत्र के एनएच 104 के शिवहर-सीतामढ़ी पथ पर कमरौली गांव में रविवार को ओवरस्पीड ट्रैक्टर ने सड़क क्रॉस कर रहे तीन बच्चों को टक्कर मार दी. ट्रैक्टर की टक्कर से तीन वर्षीय बच्ची शिवानी कुमारी की मौत सड़क पर ही हो गई. वहीं रूपेश कुमार और आरती कुमारी जख्मी हो गई.

ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
स्थानीय लोगों ने अनियंत्रित ट्रैक्टर को रोका और चालक को अपने कब्जे में लेकर पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलेने पर भी पुलिस नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल शिवहर ले गये. वहीं ग्रमीणों ने पुलिस के रवैये के खिलाफ शिवहर-सीतामढ़ी पथ पर कमरौली गांव की सड़क को जाम कर दिया.

मुआवजा देने की मांग
परिजनों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. सड़क जाम की सूचना पर पिपराही थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. साथ ही चालक को गिरफ्तार किया गया और ट्रैक्टर को जब्त किया गया. थाना प्रभारी के तकरीबन एक घंटे की पहल के बाद एनएच 104 पर आवागमन शुरू हुआ. थाना प्रभारी ने बताया कि रविवार के दिन होने के कारण तीनों बच्चे एनएच-104 पर देवकुली धर्मपुर गांव स्थित बाबा भुनेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव के दर्शन के लिए जा रहे थे.

ट्रैक्टर ने मारी टक्कर
इसी क्रम में शिवहर थाना क्षेत्र के चमनपुर गांव निवासी ट्रैक्टर चालक मो. हसनैन शिवहर से सीतामढ़ी जाने के क्रम में कमरौली गांव में भगवान के दर्शन करने जा रहे बच्चों को ठोकर मार दी. जिसमें एक की मौत हो गई और दो जख्मी हो गये. मृतिका और जख्मी तीनों कमरौली गांव के ही हैं. तीन वर्षीय मृतिका शिवानी कमल ठाकुर की बेटी थी.

परिजनों में कोहराम
जख्मी 8 वर्षीय रूपेश कुमार श्यामबाबू ठाकुर का बेटा है और जख्मी 6 वर्षीय आरती कुमारी नारायण ठाकुर की बेटी है. मृतिका शिवानी का शव शिवहर मातृ शिशु अस्पताल में कराये जाने के बाद परिवार को सौंप दिया गया है. वहीं मृतिका के पिता के बयान पर चालक के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं दूसरी तरफ शिवानी के आकस्मिक मौत से घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं गांव में मातमी सन्नाटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details