बिहार

bihar

By

Published : Jul 26, 2020, 1:30 PM IST

ETV Bharat / state

शिवहरः कई प्रखंडों में घुसा बाढ़ का पानी, अबतक नहीं मिली प्रशासनिक मदद

सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए समुचित व्यवस्था का दावा कर रही है, लेकिन सोनवा गांव के लोगों को किसी तरह की मदद नहीं मिल रही है.

sheohar
sheohar

सीतामढ़ी/शिवहरः जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. शिवहर जिला मुख्यालय से जुड़ने वाली कई प्रखंड के सड़कों पर बाढ़ का पानी बह रहा है. पूरनहिया प्रखंड के कई गांव में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. जिससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. लेकिन यहां के लोगों को जिला प्रशासन से कोई सहायता नहीं मिल रही है.

नहीं पहुंच रही मदद
पूरनहिया प्रखंड के दोस्तिया उत्तरी पंचायत की मुखिया प्रतिमा देवी ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से जिले में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. बागमती नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. कई गांव में नदी का पानी घुस गया है. लोगों तक कोई मदद नहीं पहुंच रही है.

देखें रिपोर्ट

टूट गए कई लोगों के घर
मुखिया प्रतिमा देवी ने कहा कि बाढ़ के पानी से कई गांव चारों ओर से घिर चुका है. लोग अपने अपने घरों में फंसे हुए हैं. गांव से बाहर निकलने के सारे रास्ता अवरुद्ध हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि सोनवा गांव में कई लोगों के घर बाढ़ की पानी की वजह से टूट गए हैं.

घर में घुसा बाढ़ का पानी

स्वीच ऑफ बता रहा अधिकारियों का फोन
प्रतिमा देवी ने बताया कि जिला प्रशासन से लगातार संपर्क किया गया. लेकिन इसके बावजूद कोई सहायता नहीं मिल रही है. उन्होंने बताया कि कई बार तो अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं और कई बार फोन स्वीच ऑफ भी बताता है. मुखिया ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से बाढ़ में फंसे लोगों को निकाल कर मध्य विद्यालय में रखा जा रहा है.

मुखिया प्रतिमा देवी

बर्बाद हो गई धान की फसल
मुखिया ने बताया कि बाढ़ में फंसे ग्रामीणों के खाने-पीने की व्यवस्था की गई है. लेकिन प्रशासन की तरफ से अब तक सामुदायिक किचन का प्रबंध भी नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि बाढ़ से जिले में किसानों के सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल भी पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. जिससे उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details