बिहार

bihar

शिवहर: बाल संरक्षण समिति की बैठक में दी गई सरकारी योजनाओं की जानकारी

By

Published : Mar 2, 2021, 9:56 PM IST

शिवहर के डुमरी कटसरी प्रखंड कार्यालय स्थित मीटिंग हॉल में मंगलवार को बाल संरक्षण समिति की बैठक सीओ की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बाल विवाह, बाल अधिकार, बालश्रम, मानव व्यापार, पॉक्सो एक्ट और किशोर न्याय अधिनियम विषय पर प्रखंड स्तरीय कर्मियों के प्रशिक्षण और जागरूकता अभियान चलाने की जानकारी दी गई.

child protection committee meeting
बाल संरक्षण समिति की बैठक

शिवहर: जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड कार्यालय स्थित मीटिंग हॉल में मंगलवार को बाल संरक्षण समिति की बैठक सीओ की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बाल विवाह, बाल अधिकार, बालश्रम, मानव व्यापार, पॉक्सो एक्ट और किशोर न्याय अधिनियम विषय पर प्रखंड स्तरीय कर्मियों के प्रशिक्षण और जागरूकता अभियान चलाने की जानकारी दी गई. इसके साथ ही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया गया.

यह भी पढ़ें-शिवहर में बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन, उपभोक्ताओं ने किया विरोध

बाल संरक्षण पदाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि अनाथ बच्चा जिसकी उम्र 18 वर्ष से कम है और वह एचआईवी, एड्स या कुष्ठ रोग से ग्रसित है तो उनके अभिभावक को बच्चे की परवरिश के लिए 1 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेगा. इसके साथ ही अरुण कुमार ने बच्चे को गोद लेने की कानूनी प्रक्रिया की जानकर भी दी.

मौके पर सीओ अमित कुमार, सीडीपीओ कुमारी स्वेता, विधि सह पर्यवेक्षक अधिकारी नवीन कुमार मिश्र, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि रूपेश कुमार और महिला पर्यवेक्षिका अर्चना रूबी सहित कई लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details