बिहार

bihar

शिवहर में बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर समाप्त

By

Published : Dec 19, 2021, 8:45 PM IST

बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शिवहर में आयोजित किया गया. इस प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री एवं पार्टी द्वारा चलाया जा रहे कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का आह्वान किया.

BJP training
BJP training

शिवहर:भारतीय जनता पार्टी शिवहर जिला शाखा द्वारा आयोजित तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर (BJP training camp) का आज समापन हो गया. उक्त अवसर पर विधान पार्षद सह प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. प्रमोद चंद्रवंशी ने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर प्रधानमंत्री एवं पार्टी द्वारा चलाया जा रहे कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों को निष्ठा पूर्वक जन-जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें: बिहार श्रम संसाधन विभाग की पहल, शिवहर में लगा एक दिवसीय जॉब कैंप

तीसरे दिन के प्रथम सत्र में बिहार भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिव नारायण महतो ने व्यक्तित्व विकास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता के व्यक्तित्व में विकास प्रगति और खुशी की कुंजी है. विचारों का अविष्कार व्यक्ति की अभिरुचि, अभिवृति, अभिव्यक्ति, वाले गुण के कार्यकर्ता का व्यक्तित्व विकास सम्भव है.

दूसरे सत्र में बिहार भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सह विधान पार्षद प्रमोद चंद्रवंशी ने कहा की भारत की मुख्य विचारधारा हमारी पार्टी की विचारधारा है. आजादी के पूर्व गांधी विचार, लोकमान्य तिलक एवं श्री अरविन्द के विचार, जिनका अधिष्ठान भारतीयता था. भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा भू-सांस्कृतिक राष्ट्रवाद आर्थिक लोकतंत्र, अंत्योदय, शिक्षा का भारतीयकरण तथा पंच निष्ठाये हैं. आज ये विचारधारा भारत की मुख्य विचारधारा बन गई है.

तीसरे सत्र में बिहार भाजपा प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी ने कहा कि भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्व के सभी देशों के साथ सामरिक साझेदारी निभाई है. भारत के प्रधानमंत्री ने विश्व के कई मंचों पर अध्यक्षता कर देश का मान सम्मान बढ़ाया है. नेपाल के साथ पिछली सरकार में संबंध खराब हो गया था. अब धीरे-धीरे इसमें सुधार हो रहा है. भारत की शाख और सम्मान विश्व स्तर पर बढ़ा है. प्रधानमंत्री के प्रयास से भारत विश्व के महाशक्ति देशों की पंक्ति में खड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें: जातीय जनगणना और स्पेशल स्टेटस पर NDA में तकरार, क्या बीजेपी की घेराबंदी करने में जुटे हैं CM नीतीश!

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details