बिहार

bihar

हौसले की उड़ान: पान की दुकान चलाने वाला युवक बना असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट

By

Published : Jun 19, 2021, 12:43 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 2:59 PM IST

सारण (Saran) जिले के मांझी क्षेत्र गांव में पान की दुकान चलाने वाले मुकुंद माधव त्रिवेदी का असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट के तौर पर चयन हुआ. इस खबर से क्षेत्र के लोग, परिजन और दोस्त काफी खुश हैं.

सारण
सारण

सारण: कहा जाता है कि लगन के साथमेहनत करने वालों काे सफलताजरूर मिलती है. इसे सारण जिले के मांझी गांव में रहने वाले एक होनहार नौजवान ने सच कर दिखाया है. सारण जिले के नियोजित शिक्षक तरुण त्रिवेदी के बड़े बेटे मुकुंद माधव त्रिवेदी का बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेंस सर्विस कमीशन द्वारा असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट (Assistant Jail Superintendent) के पद पर चयन हुआ है.

ये भी पढ़ें:एक्साइज इंस्पेक्टर बीपीएससी की परीक्षा के लिए चयनित, मिला डीएसपी का पदभार

पान की दुकान चलाते थे मुकुंद
मुकुंद पान की दुकान चलाने के साथ ही परीक्षा की तैयारी भी कर रहे थे. पान दुकान की कमाई से वो परिवार को आर्थिक सहयोग कर रहे थे. पढ़ाई के दौरान से ही मुकुंद माधव की इच्छा पुलिस विभाग में अफसर बनने की थी. घर की आर्थिक स्थिति के कारण पान की दुकान चलाते थे. इसके बावजूद मुकुंद ने हार नहीं मानी और अफसर बनने का सपना पूरा हुआ.

ये भी पढ़ें:मोतिहारी: चयनित 13 MBBS चिकित्सकों को दिया गया नियुक्ति पत्र

लक्ष्य निर्धारित कर कोशिश करता रहा
मुकुंद अपनी पान की दुकान पर थे तभी दोस्तों से परीक्षा परिणाम की जानकारी मिली. मुकुंद ने बताया कि वे लक्ष्य निर्धारित करके अपने समय का सदुपयोग करते हुए ईमानदारी से प्रयास कर रहे थे.

Last Updated : Jun 19, 2021, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details