बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं ने किया पूरे ट्रेन का संचालन

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा स्टेशन पर पहली बार महिलाओं ने पूरी ट्रेन की कमान संभाली. साथ ही इसका कुशलतापूर्वक संचालन भी किया. महिला रेल कर्मियों ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर सभी काम कर रही हैं.

By

Published : Mar 8, 2020, 12:04 PM IST

महिलाओं ने किया ट्रेन का संचालन
महिलाओं ने किया ट्रेन का संचालन

सारण:अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके परपूर्वोत्तर रेलवे के छपरा स्टेशन पर पहली बार महिलाओं ने पूरी ट्रेन का संचालन किया. इस दौरान स्वेता यादव ने छपरा-भटनी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन किया. ट्रेन की गार्ड सोनाली कुमारी ने हरी झंडी दिखाते हुए ट्रेन को प्रस्थान का सिग्नल दिया. इस अवसर पर छपरा जंक्शन के स्टेशन डाइरेक्टर संजय शर्मा और स्टेशन मैंनेजर राज किशोर राम ने सभी को बधाई दी.

महिलाओं ने पूरी ट्रेन की कमान संभाली
छपरा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वाराणसी मंडल में रविवार को रेल चलाने से लेकर उसकी सुरक्षा और ट्रेन में टिकट चेकिंग से लेकर ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य भी महिलाओं के जिम्मे रहा. इस अवसर पर बड़ी संख्या में आम लोगों ने इन महिला रेल कर्मियों को बधाई दी. वहीं, पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा स्टेशन पर पहली बार महिलाओं ने पूरी ट्रेन की कमान संभाली. साथ ही इसका कुशलतापूर्वक संचालन भी किया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं महिलाएं
ईटीवी भारत ने इन महिला रेल कर्मियों से पूछा कि उन्होंने रेलवे में गार्ड और ड्राइवर की नौकरी को क्यों चुना तो महिला रेल कर्मियों ने कहा की आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर हर काम को कर रही हैं. इसके अलावा वहां सुरक्षा बल के महिला जवान और महिला टिकट जांच दल भी मौजूद रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details