बिहार

bihar

छपरा में वार्ड सदस्य की हत्या पर बवाल, ग्रामीणों ने पुलिस गाड़ी को फूंका

By

Published : Mar 3, 2021, 1:58 PM IST

जानकारी के मुताबिक वार्ड सदस्य सद्दाम हुसैन आगामी चुनाव में मुखिया का चुनाव लड़ना चाहता थे. परिजनों का कहना है कि इसी बात को लेकर उनकी हत्या की गई होगी.

पुलिस का वाहन
पुलिस का वाहन

छपराःबनियापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के भुसाव के वार्ड सदस्य सद्दाम हुसैन की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामिणों ने मौके पर पहुंची पुलिस के वाहन में आग लगा दी.

ये भी पढ़ें - 5 मिनट पहले निकली थी पुलिस गाड़ी, 30 सेकेंड में ज्वेलरी शॉप से अपराधियों ने लूट लिए 20 लाख का सोना

ग्रामीणों ने बताया कि सद्दाम देर शाम हंसराजपुर गए थे. लेकिन वापस नहीं लौटा. रात 10:30 बजे के लगभग परिजनों को सूचना मिली कि सद्दाम की बाइक सड़क किनारे पड़ी हुई है. ये हादसा मृतक के घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर हुआ.

परिजनों ने तत्काकल इसकी जानकरी स्थानीय थाने को दी. देर रात को पुलिस ने सद्दाम की खोजबीन भी की. सुबह लगभग पांच बजे बाइक मिलने की जगह से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर गेहूं के खेत से सद्दाम का शव बरामद किया गया. वार्ड सदस्य को 3 गोली मारी गई है.

रोते हुए परिजन

घटना के बाद उग्र हुए ग्रामीण
घटना की खबर मिलते ही आसपास के लोग काफी संख्या में इकट्ठा हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेने का प्रयास करने में जुटी थी. इसी बीच परिजनों ने पुलिस की लापरवाह कार्यशैली का आरोप लगाते हुए पथराव कर दिया. पथराव के बाद उग्र हुए ग्रामीणों ने जलालपुर पुलिस के वाहन में आग लगा दी.

ग्रामीणों को आक्रोशित देख पुलिस को मौके से भागना पड़ा. पथराव में बनियापुर थाने के वाहन के साथ-साथ डीएसपी का वाहन भी क्षतिग्रस्त किया गया. डीएसपी के वाहन का शीशा भी चकनाचूर हो गया है.

देखें वीडियो.

ये भी पढ़ेंःपंचायत चुनाव के पूर्व नक्सलियों की आहट, बिहार में बड़ी साजिश हुई थी नाकाम

डॉग स्कॉयर्ड के वाहन को भी बनाया निशाना
इधर, मौके पर जांच के लिए पहुंचे डॉग स्कॉयर्ड के वाहन को भी आक्रोशितों ने पलट कर रख दिया. ग्रामीणों के आक्रोश के सामने पुलिस घंटो मूकदर्शक बनी रही. मृतक के परिजनों का कहना है कि रात में बाइक जहां से बरामाद किया गया था. उसके इर्द-गिर्द पुलिस ने तलाशी नहीं की और परिजनों को भी जाने से रोका गया.

मुखिया का चुनाव लड़ना चाहते थे ग्रामीण
बताया जाता है कि बुधवार को दोपहर तक शव घटनास्थल पर ही पड़ा रहा. परिजन वरीय अधिकारी की आने की मांग कर रहे थे. बताया जाता है कि सद्दाम आगामी चुनाव में मुखिया का चुनाव लड़ना चाहते थे. जिसकी घोषणा उन्होंने एक सप्ताह पहले ही किया था. बीती रात वह लोगों से सम्पर्क कर वोट मांगने निकले थे. घटना के बाद मृतक की मां का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details