बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: मरीज की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़ और हंगामा, 2 डॉक्टरों की जमकर पिटाई

घटना के विरोध में भाषा ने जिले के सभी डॉक्टरों से काम को ठप करने का आव्हान किया है. जिसके बाद अस्पताल में ओपीडी सेवा को बंद कर दिया गया. जिस वजह से सैकड़ों मरीज बैरंग वापस लौट गए.

By

Published : Nov 23, 2019, 11:02 PM IST

मरीज की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़

सारण: जिले के बनियापुर रेफरल अस्पताल में मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने जमकर तांडव मचाया. उग्र लोगों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में न सिर्फ उनकी पिटाई की, बल्कि अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ भी की. इस घटना में अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एपी गुप्ता के पैर और सिर में गंभीर चोटें आई हैं. घटना के बाद अस्पताल परिसर में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

बनियापुर रेफरल अस्पताल, सारण

'40-50 की संख्या में आए थे लोग'
घटना के संबंध में घायल डॉ.एपी गुप्ता ने बताया कि पिछले दिन अस्पताल में 60 वर्षीय कलाम हुसैन को भर्ती कराया गया. उनका इलाज पहले किसी निजी अस्पताल में चल रहा था. जैसे ही डॉक्टर मरीज के इलाज के लिए बाहर निकले लोगों ने पिटाई शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि 40-50 की संख्या में स्थानीय लोग आए हुए थे.

घायल डॉ. एपी गुप्ता

ये भी पढ़ें-पूर्णिया : यात्रियों से भरी एसी बस में लगी भीषण आग, कटिहार से जा रही थी पटना

ओपीडी सेवा हुई ठप
इधर, घटना के विरोध में भाषा ने जिले के सभी डॉक्टरों से काम को ठप करने का आव्हान किया है. जिसके बाद अस्पताल में ओपीडी सेवा को बंद कर दिया गया. जिस वजह से सैकड़ों मरीज बैरंग वापस लौट गए.

मरीज की मौत के अस्पताल में तैनात डॉक्टरों की पिटाई

सीसीटीवी में दिख रहे हैं आरोपी
गौरतलब है कि पूरी घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. फुटेज में साफ तौर पर डॉक्टरों की पिटाई को देखा जा सकता है. हालांकि घटना के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. घटना के विरोध में जिले के सभी डॉक्टरों ने एक स्वर में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details