बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा के तपोवन नाथ मंदिर में चोरी, प्रशासनिक अधिकारियों के आवासीय क्षेत्र में हुई घटना

छपरा में इन दिनों कई जगहों पर चोरी (crime In chapra) का सिलसिला लगातार जारी है. आए दिन चोरी की घटना से लोगों में डर का माहौल बनता जा रहा है. अब शहर के सबसे वीआईपी इलाके में मंदिर से चोरी कर चोरों ने पुलिस को बड़ी चुनौती दे दी है.

By

Published : Feb 17, 2022, 1:39 PM IST

छपरा के तपोवन नाथ मंदिर में चोरी
छपरा के तपोवन नाथ मंदिर में चोरी

छपराःभगवान बाजार थाना क्षेत्र (Bhagwan Bazar Police Station) के शिशुपार्क स्थित बरसों पुराने तपोवन नाथ मंदिर में चोरी (Theft In Tapovan Nath Temple In Chhapra) की घटना को अंजाम दिया गया. जहां बीती रात चोर मंदिर का ताला तोड़कर दान पेटी के सारे पैसे, बल्ब, पंखे और जरूरत के सभी सामान उठाकर ले गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ेंःरसूलपुर में राम जानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी

बताया जाता है कि चोरी ये घटना शहर के बीचो बीच हुई है. जिस जगह मंदिर में चोरी हुई, उस जगह से सौ मीटर की दूरी पर आयुक्त, डीआईजी और डीएम एसपी के आवास हैं. इस जगह से ठीक सामने एडीएम डॉ गगन का सरकारी आवास है. यह इलाका शहर का सबसे वीआईपी इलाका माना जाता है और यहां पर सुरक्षा की काफी चौकस व्यवस्था रहती है. इसके बावजूद चोरों ने यहां स्थित मंदिर में चोरी कर पुलिस प्रशासन को चुनौती दे दी.

ये भी पढ़ेंःछपराः मठ से चोरी गई करोड़ों की मूर्तियां बरामद, सभी 7 अपराधी गिरफ्तार

बता दें कि बीते 6 महीने में चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं. लेकिन कई घटना का खुलासा नहीं हो सका. गौरतलब है कि आजकल चोर मंदिर को ही अपना निशाना बना रहे हैं, सारण जिले के कई मंदिरों में इस तरह की लूटपाट की गई. सारण के प्रसिद्ध द्वारकानाथ मंदिर और रिविलगंज स्थित मठ में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. जहां मंदिर और मठों से कई कीमती सामान और अष्ट धातु की मूर्ति भी चोरों ने गायब कर दी थी, जिसे बाद में पुलिस ने बरामद किया था.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details