बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी का CM नीतीश पर हमला, बोले- 'इस सरकार में ना पढ़ाई है.. ना कमाई.. ना सुनवाई और ना ही कार्रवाई'

सारण में विधान परिषद चुनाव (Legislative Council Elections in Saran) में सभी पार्टियां जीत का दावा कर रही है. इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद उम्मीदवार सुधांशु रंजन के लिए मरहौरा में सभा कर, जनप्रतिनिधियों से सुधांशु रंजन के पक्ष में वोट देकर MLC चुनाव में जीत दर्ज कराने की अपील की. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Mar 30, 2022, 8:31 PM IST

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

सारण:बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Legislative Council Election) की तैयारियों में सभी पार्टियां जुटी हुई हैं. सारण में भी विधान परिषद चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं. सभी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने चुनावी दौरे के दौरान मरहौरा के टेहटी गांव पहुंचे. जहां उन्होंने एक जनसभा को सम्बोधित किया. स्थानीय लालू यादव स्कूल प्रांगण टेहटी में उन्होंने राजद उम्मीदवार सुधांशु रंजन को जनप्रतिनिधियों से वोट देकर विधान परिषद चुनाव में जीत दिलाने की अपील की.

ये भी पढ़ें-CM मांगते हैं 'विशेष राज्य' का दर्जा.. उपमुख्यमंत्री कहते हैं जरूरत नहीं, ये सरकार है या सर्कस: तेजस्वी

तेजस्वी ने राजद MLC उम्मीदवार के लिए मांगा वोट:इस चुनावी सभा में राजद के सभी विधायकों के साथ मांझी के वाम दल के विधायक सतेंद्र यादव और पूर्व सांसद आनन्द मोहन के पुत्र भी उपस्थित थे. तेजस्वी यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार में ना पढ़ाई है, ना कमाई है, ना करवाई ना सुनवाई. उन्होंने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना (Tejashwi Yadav Targeted Nitish Government) साधा. तेजस्वी को देखकर युवा वर्ग काफी उत्साहित था.


तेजस्वी को देखने उमड़ी भीड़:'हमारे प्रत्याशी सुधांशु रंजन प्रथम वरीयता का मत प्राप्त करके जीत रहे हैं और उनको रोकने वाला कोई नहीं है. आज बिहार में संविधान की हत्या हो रही है. मुख्यमंत्री विधानसभा अध्यक्ष के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं और विधानसभा अध्यक्ष यह कहे कि मेरी बात पुलिस नहीं सुनती है. तब यह समझ लें कि जब विधानसभा अध्यक्ष की बात पुलिस नहीं सुन रही है तो हम-आप की क्या बिसात है.'- तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

24 सीटों पर होना है MLC चुनाव:गौरतलब है कि बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव (Election on 24 seats of Bihar Legislative Council) होना है. 4 अप्रैल को मतदान की तारीख तय की गई है. 9 मार्च को विधान परिषद चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी. 16 मार्च तक नामांकन हुआ, जबकि 17 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच हुई. 21 मार्च तक नाम वापस लेने की तिथि निर्धारित थी. वहीं, 4 अप्रैल को मतदान का दिन रखा गया है. सुबह 8:00 से शाम 4:00 बजे तक वोटिंग होगी. 7 अप्रैल को मतगणना होगी.

ये भी पढ़ें-MLC Election: डिप्टी सीएम ने की NDA उम्मीदवार को जिताने की अपील, कहा- विकसित राज्य की ओर बढ़ रहा है बिहार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details