बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: नियोजित शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शन

नियोजित शिक्षकों के 7 सूत्री मांग को लेकर छपरा के नगर पालिका चौक पर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने हमारी मागों को सरकार नहीं मानती है. तो बाध्य होकर बिहार के चार लाख शिक्षक चुनाव में सत्ता पक्ष के उम्मीदवारों को हराने का काम करेगें.

By

Published : Sep 13, 2020, 4:27 PM IST

saran
saran

सारण:छपरा में रविवार को बिहार राज्य शिक्षक संघ के आवाहन पर नगर पालिका चौक पर नियोजित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. बिहार राज्य शिक्षक संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह और जिला अध्यक्ष सुभाष कुमार के संयुक्त नेतृत्व में शंख, ताली, थाली, पीट शिक्षकों ने नीतीश सरकार के खिलाफ विरोध जताया.

प्रदर्शन करते नियोजित शिक्षक

नियोजित शिक्षकों की प्रमुख मांग
सामान काम सामान वेतन, राज्यकर्मी का दर्जा, पेंशन, सेवा शर्त, मूल वेतन का ईपीएफ कटौती, गैर शिक्षक कार्यों से मुक्त करना शामिल है. प्रदेश कोषाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने कहा कि आचार संहिता लगने के पहले हमारी मागों को सरकार नहीं मानती है. तो बाध्य होकर बिहार के चार लाख शिक्षक सत्ता पक्ष के उम्मीदवारों को हराने का काम करेगें.

देखें रिपोर्ट

जिला शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने कहा कि राज नेता अपनी सुविधाएं बढाने के लिए वितीय संकट के बारे में एक बार भी नहीं सोचते है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राजनेता एक नहीं, दो जगहों से पेंशन उठा रहे है. लेकिन शिक्षकों को पेंशन नहीं दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details