बिहार

bihar

स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन, कई संस्थाओं ने लिया भाग

By

Published : Jan 12, 2020, 9:55 PM IST

एसपी हरकिशोर राय ने कहा कि आज पूरा विश्व ग्लोबल वार्मिंग की वजह से काफी परेशानी का सामना कर रहा है. मुख्यमंत्री की ओर से इसी सब बातों को लेकर ही जल जीवन हरियाली कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसमें ग्राउन्ड वाटर को रिचार्ज करने हेतु विशेष उपाय किये जा रहे हैं.

saran
स्वामी विवेकानंद की जयंती

सारण: स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर रविवार को छ्परा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कई लोगों ने भाग लिया. कार्यक्रम में प्रतियोगिता परीक्षा, खेल कूद और निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई. इसके साथ ही विजेता बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया. इन्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया.

मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती

'ग्लोबल वार्मिंग की वजह से हो रही परेशानी'
एसपी हरकिशोर राय ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज पूरा विश्व ग्लोबल वार्मिंग की वजह से काफी परेशानी का सामना कर रहा है. कहीं हल्की बारिश तो कहीं अधिक बारिश हो रही है, यह ग्लोबल वार्मिंग का ही परिणाम है. साथ ही कहा कि इस समय प्रदूषण की मात्रा भी काफी बढ़ी है. एसपी ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से इसी सब बातों को लेकर जल जीवन हरियाली कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसमें ग्राउन्ड वाटर को रिचार्ज करने हेतु विशेष उपाय किये जा रहे हैं. इसके साथ ही बड़ी संख्या में पेड़ों को लगाना भी इस कार्यक्रम का हिस्सा है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

लगाया गया रक्त जांच शिविर
रेड क्रॉस की सचिव ने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य मानवता की सेवा करना है. जिसमे गरीब और असहाय बच्चों का पालन पोषण उनकी पढ़ाई-लिखाई करवाना है. साथ ही गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिये कार्य करना है. इस दौरान छ्परा के नगर पालिका चौक पर स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से रक्त जांच शिविर भी लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details