बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारणः बाढ़ के खतरे को देखते हुए BJP सांसद ने की आपदा सचिव से बात

सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि संभावित बाढ़ के खतरे को देखते हुए सभी स्वास्थ्य केंद्रों में जीवन रक्षक औषधियों के साथ ही एसडीआरएफ की टीम और नावों की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाना चाहिए.

By

Published : Jul 26, 2020, 9:56 AM IST

सारण
सारण

सारणः गोपालगंज में गंडक नदी का तटबंध टूटने के कारण सारण में संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बिहार राज्य आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से बात कर इससे बचाव का समुचित प्रबंध करने के लिए कहा है. सांसद ने प्रधान सचिव को इस बाबत एक पत्र भी लिखा है. साथ ही सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के अतिरिक्त सोनपुर और मढ़ौरा के एसडीओ को भी पत्र लिखकर अपनी चिंता से अवगत कराते हुए उचित प्रबंधन करने को कहा है.

तेजी से बढ़ रहा है बाढ़ का पानी
सांसद ने बताया कि सारण जिले के पानापुर, तरैया, अमनौर, मकेर, परसा और दरियापुर प्रखंडों के सैकड़ों गांव तटबंध टूटने से प्रभावित हो सकते हैं. इसलिए संभावित स्थिति को देखते हुए जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में जीवन रक्षक औषधियों के साथ ही एसडीआरएफ की टीम और नावों की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाना चाहिए. बता दें कि गुरुवार की देर रात गंडक नदी का सारण तटबंध टूट गया जिससे बाढ़ का पानी बड़ी तेजी से घनी आबादी वाले इलाकों में बढ़ रहा है.

उन्होंने बताया कि बाढ़ की स्थिति में सभी गांवों की आबादी बांध पर गुजर बसर करती है. जिससे कई प्रकार के विषैले कीट और अन्य जानवरों का खतरा लगातार बना रहता है. इस विषम परिस्थितियों मे बाढ़ जैसी आपदा से निपटने के लिए सभी स्वास्थ्य केंद्रों एवं उप-केंद्रों पर जीवन रक्षक औषधियों की उपलब्धता सुनिश्चित कराना अतिआवश्यक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details