बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारणः ठंड से वृद्ध की मौत, मुखिया ने कराया अंतिम संस्कार

सारण के मशरक थाना इलाके की रहने वाली बुजुर्ग की ठंड लगने से मौत हो गयी. वहीं घर पर परिजन के नहीं होने के चलते गांव के मुखिया ने मानवता दिखाते हुए अंतिम संस्कार किया.

By

Published : Dec 13, 2020, 3:49 AM IST

Updated : Dec 13, 2020, 9:31 AM IST

स्थानीय लोग
स्थानीय लोग

सारणःजिले के मशरक थाना क्षेत्र के बहरौली गांव में ठंड लगने से एक वृद्ध मौत हो गई. गांव के मुखिया ने भी दावा किया है कि बुजुर्ग की मौत ठंड लगने के कारण हुई है. दरअसल, मृतक का पूरा परिवार असम में रहता है. ऐसी परिस्थिति में बुजुर्ग की मौत पर गांव के मुखिया ने परिजनों से बातकर अंतिम संस्कार किया.

असम में होने से नहीं पहुंच सके परिजन
वृद्ध की मौत के बाद परिजनों को गांव के लोगों ने सूचना दी. लेकिन परिजन असम में होने की वजह से नहीं आ सके. परिजनों ने बताया कि कोरोना के चलते उनके आने में तीन दिनों का समय लग सकता है. जिसकी जानकारी स्थानीय मुखिया अजित सिंह को दी गई. मौके पर पहुंचे मुखिया ने परिजनों से बात की और मुखिया ने मानवता का परिचय देते हुए परिजनों की रजामंदी के बाद वृद्ध का अंतिम संस्कार कराया.

स्थानीय लोगों ने की मुखिया की सराहना
वृद्ध के अंतिम संस्कार के बाद स्थानीय मुखिया की मानवातवादी सोच का लोगों ने सराहना की. स्थानीय लोगों ने बताया कि वृद्ध की मौत की जानकारी पर पहुंचे मुखिया ने निजी व्यवस्था के तहत अंतिम संस्कार के लिए कपड़े, लकड़ी सहित सभी आवश्यक सामग्री को जुटाया और अंतिम संस्कार कराया.

Last Updated : Dec 13, 2020, 9:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details