बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: सैंड आर्टिस्ट ने कला के माध्यम से दिया संदेश, लोगों को याद दिलाए PM के 7 वचन

सैंड आर्ट के माध्यम से एक कलाकार ने लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए प्रेरित किया है. यहां पीएम की छवि उकेर कर उनके द्वारा कही गई 7 बातों का पालन करने की अपील की.

By

Published : Apr 17, 2020, 4:19 PM IST

Updated : Apr 17, 2020, 5:13 PM IST

सैंड
सैंड

सारण: छपरा में लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन तक लोगों से घर में रहने की अपील कर रहा है. सोशल डिस्टेंस का पालन करने और साफ-सफाई का ख्याल रखने के लिए कहा जा रहा है. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने अपनी कलाकारी के जरिए संदेश दिया है.

कलाकार ने उकेरी पीएम की छवि

कलाकृति के सहारे दिया संदेश
सैंड आर्टिस्ट ने अपनी इस कलाकृति के माध्यम से यह संदेश पहुंचाने की कोशिश की है कि पीएम द्वारा कही गयी बातों का पूर्ण रूप से पालन करें और वैश्विक महामारी से बचें. छपरा के सीढ़ी घाट पर अशोक कुमार ने बालू पर प्रधानमंत्री के मैसेज को उकेरा है. उन्होंने बेदह सुंदर कलाकारी की है. इसमें पीएम मोदी मुंह में गमछा लगाए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही उनके सात संदेशों को भी बताया गया है जिसका पीएम ने अपने संबोधन में जिक्र किया था.

पेश है एक रिपोर्ट

नियमों का पालन कराने में जुटा प्रशासन
इस कला को देखने के बाद लोग काफी प्रभावित हुए हैं. स्थानीय लोग उनकी कला और प्रयास की प्रशंसा भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि हम संभवत: प्रयास कर रहे हैं कि घर से बाहर न निकलें और प्रशासन का सहयोग करें. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे और सड़कों पर बेवजह घूम रहे हैं.

Last Updated : Apr 17, 2020, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details