बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विश्व रक्तदान दिवस पर सैंड आर्टिस्ट ने बनायी कलाकृति, कहा- रक्तदान से होता है नई ऊर्जा का संचार

सारण में विश्व रक्तदान दिवस के अवसर में सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार बालू पर सुंदर कलाकृति बनायी. उन्होंने कहा कि हम सभी जो सक्षम हैं उन्हें रक्तदान कर किसी की जान बचानी चाहिए.

By

Published : Jun 14, 2020, 3:23 PM IST

Updated : Jun 21, 2020, 5:44 PM IST

विश्व रक्तदान दिवस पर विशेष
विश्व रक्तदान दिवस पर विशेष

सारण:देश में रविवार को विश्व रक्तदान दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर सारण में कई तरह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें कई समाजसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और रक्तदान करके किसी का जीवन बचाने का संकल्प लिया. वहीं, मुख्य कार्यक्रम जिले के सदर अस्पताल क्षेत्र ब्लड बैंक में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में सारण के सिविल सर्जन सहित कई डॉक्टरों और समाजसेवी ने भाग लिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विश्व रक्तदान दिवस
विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर सारण के सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार जो कि बालू पर अपने हाथों की कलाकारी दिखाने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने भी विश्व रक्तदान दिवस पर अपने हाथों से बालू पर सुंदर कलाकृति बनाई. उन्होंने कहा कि विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर मैं सभी लोगों से अपील करना चाहता हूं कि यह एक ऐसा सामाजिक कार्य है. जिससे करने से काफी संतुष्टि मिलती है और ऐसा करने से किसी के जान की रक्षा की जा सकती है.

विश्व रक्तदान दिवस पर विशेष

रक्तदान करने से बड़ा कोई पुण्य नहीं
अशोक कुमार ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है और रक्तदान करने से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि रक्तदान से एक नई ऊर्जा का संचार होता है और मैं सभी नौजवानों को कहना चाहूंगा कि वे ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करें.

Last Updated : Jun 21, 2020, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details