बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मदर्स डे पर छपरा में सैंड आर्टिस्ट अशोक ने बनाई आकर्षक कलाकृति

पूरे विश्व में भारत ही एकमात्र ऐसा देश है, जहां मां के कई स्वरूपों का हम नमन करते हैं. भारत माता, गौ माता और नदियों में गंगा को मां स्वरूप दर्जा दिया गया है. वहीं देवी मां दुर्गा के नौ रूपों की हम सभी पूजा अर्चना करते हैं. आज मदर्स डे के मौके पर बिहार के सैंड आर्टिस्ट ने एक कलाकृति बनाकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

By

Published : May 9, 2021, 11:47 AM IST

मदर्स डे
मदर्स डे

छपराः छपरा में मातृ दिवस के अवसर पर बिहार के सुदर्शन पटनायक कहे जाने वाले अशोक कुमार ने आज एक ऐसी कलाकृति बनायी जिसको देखते ही आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. अशोक कुमार एक सैंड आर्टिस्ट हैं. अक्सर सरयू नदी के किनारे बालू पर अपनी कलाकृति बनाते हैं. अपने हाथों के हुनर से वे एक से बढ़कर एक कलाकृति का निर्माण करते हैं. आज अशोक कुमार ने मां के स्वरूप को बनाया है.

यह भी पढ़ें- 7वीं बार CM बनने पर सैंड आर्टिस्ट ने इस तरह दी बधाई, बालू पर उकेरी नीतीश कुमार की आकृति

सरयू किनारे बनाते हैं कलाकृति
बिहार के इस सैंड आर्टिस्ट द्वारा बालू से विभिन्न कलाकृतियों का निर्माण किया जाता है. उनके सैंड आर्ट को देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहता है. वे बिहार के एकमात्र ऐसे कलाकार हैं, जो बालू पर एक से एक बढ़कर कलाकृति गढ़ते हैं.

मदर्स डे

उकेर चुके हैं बिग बी से सोनू सूद की आकृति को
इसके पूर्व अशोक कुमार ने बॉलीवुड स्टार बिग बी, सोनू सूद, चिरंजीवी समेत दर्जनों अभिनेताओं की कलाकृति बालू पर उकेर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार की भी कलाकृति बनायी थी. बता दें इन तमाम कलाकृतियों को देखने के लिए काफी लोग जुटते रहे हैं. इसके लिए अशोक की तारीफ भी होती है.

यह भी पढ़ें- हथनी के साथ 'विश्वासघात' पर बिहार के सैंड आर्टिस्ट ने उकेरी यह तस्वीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details