बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: बाढ़ के कारण टूटी सड़क, जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे लोग

सारण में बाढ़ के कारण सड़क टूट गई है. जिसके बाद दो-तीन बिजली के पोल के सहारे लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं.

By

Published : Aug 31, 2020, 3:52 PM IST

saran
बाढ़ के कारण टूटी सड़क

सारण:बाढ़ ने लोगों को बेघर किया है, तो कई अन्य समस्याएं भी लोगों को दे दी है. जिसे लोग मजबूरी में झेल रहे हैं. मढ़ौरा बिक्रमपुर रोड का पुलिया सहित सड़क बाढ़ के तेज पानी के बहाव में पिछले दिनों बह गया था. कई गांव को मुख्य बाजार से जोड़ने वाली यह सड़क जब 20-25 फीट में टूटी तो, इस सड़क से होकर आने-जाने वाले हजारों लोगों की चिंता बढ़ गयी थी. लोग मुख्य बाजार और प्रखंड मुख्यालय से पूरी तरह से कट गये थे.

कई गांव का आवागमन बाधित
बिक्रमपुर, मुबारकपुर, खरौनी सहित कई गांव का आवागमन बाधित हुआ तो, कुछ युवाओं ने आस-पास से दो-तीन बिजली पोल इक्कट्ठा किया. उसके बाद टूटे रोड के उपर डालकर उसके नीचे बांस-बल्ला का सपोर्ट बनाकर आवागमन शुरू कराया. जब पैदल आने-जाने का रास्ता खुला गया तो, इससे बाइक भी आने-जाने लगी.

पोल के सहारे जाते ग्रामीण

कई लोग हुए घायल
नीचे पानी की तेज धार बह रही है और उपर 20-25 फीट टूटी सड़क है. लेकिन मात्र तीन बिजली पोल के सहारे कई युवा जान जोखिम में डाल कर स्टंट दिखाने से नहीं हिचक रहे हैं. स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि करीब दो दर्जन युवा और अन्य लोग टूटी सड़क पार करने के दौरान गिर कर जख्मी हो चुके हैं.

कईगांव को जोड़ती है सड़क
मढ़ौरा बाजार से पूर्व की ओर जाने वाली यह सड़क बिक्रमपुर, खरौनी, हसनपुरा, लालापुर, रसुलपुर, टेहटी और मुबारकपुर सहित दर्जनभर गांव के हजारों लोगों के आने-जाने का मात्र सड़क है. लोगों का इस सड़क से होकर आवागमन मजबूरी भी है.

इस जुगाड़ पुल को पार करने में कुछ युवा स्टंट भी दिखा रहे हैं. जो कई लोगों के लिये हादसे का कारण बना है. इसके बाद भी बाढ़ में टूटी सड़क के उपर रखे बिजली पोल से होकर जीवन गतिमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details