बिहार

bihar

ETV Bharat / state

1986 से मनाया जाता है यहां रावण दहन कार्यक्रम, 55 फीट का बनाया गया पुतला

छपरा शहर के राजेंद्र स्टेडियम में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. यहां कई सालों से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. इस बार 55 फीट का रावण दहन होगा.

By

Published : Oct 7, 2019, 9:29 PM IST

सारण

सारण: देशभर में दुर्गा पूजा धूम-धाम से मनाई जा रही है. असत्य पर सत्य की विजय के रूप में दशहरा मनाया जाता है. इस अवसर पर जिले में रावण दहन का आयोजन होता है. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. वहीं, इस बार प्रशासन भी कार्यक्रम को लेकर काफी अलर्ट है.

दहन के लिए बना रावण पुतला

छपरा शहर के राजेंद्र स्टेडियम में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम कई सालों से यहां आयोजन किया जाता रहा है. इस बार भी रावण वध समिति के लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं. यहां लोगों की काफी भीड़ जुटती है. इसको लेकर प्रशासन भी अलर्ट है. इस बार सीसीटीवी से निगरानी की व्यवस्था की गई है.
1986 से किया जा रहा यह कार्यक्रम
रावण वध समिति के लोगों ने बताया कि बिना सरकारी सहयोग से वर्ष 1986 से ही यहां रावण दहन कार्यक्रम किया जा रहा है. इस वर्ष 55 फीट का रावण और 50 फीट का मेघनाथ बनाया जा रहा हैं. इममें लाखों रुपये का खर्च हुए हैं.

पेश है रिपोर्ट

रावण दहन को लेकर प्रशासन अलर्ट
बता दें कि रावण दहन देखने के लिए काफी भीड़ जुटती है. इसको लेकर प्रशासन ने खास तैयारी की है. स्टेडियम के सभी गेटों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं. इसके साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की जा रही है. इस दौरान पुलिस के कई आलाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details