बिहार

bihar

ETV Bharat / state

उत्पाद विभाग ने 49 कार्टन विदेशी शराब किया बरामद, 2 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

सारण में उत्पाद विभाग की टीम की ओर से छापेमारी के दौरान 49 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया. इस मामले में दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है.

By

Published : Aug 16, 2020, 3:19 PM IST

Foreign liquor recovered
विदेशी शराब बरामद

सारण(छपरा): बिहार में शराबबंदी के बाद भी लगातार शराब की खेप बरामद हो रही है. तस्करी को रोकने के लिए जिला पुलिस बल और उत्पाद विभाग की ओर से लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इसके बावजूद भी शराब का अवैध कारोबार करने वालों का हौसला बुलंद है. ऐसे में आए दिन पुलिस की ओर से शराब तस्करों पर नकेल कसने की कोशिश की जा रही है.

विदेशी शराब बरामद
छपरा के गरखा प्रखंड के कुमहार टोली में छापेमारी के दौरान पुलिस ने 49 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया. इस दौरान किसी भी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. इस मामले में उत्पाद विभाग का कहना है कि 15 अगस्त की देर रात उन्हें गुप्त सूचना मिली कि गरखा थाना क्षेत्र के कुमहार टोली में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपा कर रखा गया है. जिसके बाद उत्पाद विभाग की ओर से छापेमारी की गई तो गांव से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई.

तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
वहीं, उत्पाद विभाग ने बताया कि मवेशियों के चारे के अंदर से 441 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है. इस मामले में घर के मालिक और तस्करी करने वाले के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. बता दें कि बिहार में पड़ोसी राज्यों से इतनी बड़ी मात्रा में शराब आ रही है और उसकी खपत भी हो रही है. लेकिन इसके बावजूद भी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के लोग बेखबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details