बिहार

bihar

By

Published : Nov 2, 2020, 5:39 PM IST

ETV Bharat / state

सारण में दूसरे चरण के मतदान को लेकर तैयारी पूरी, EVM और VVPAT के साथ मतदानकर्मी रवाना

बिहार चुनाव को लेकर दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा. इसको लेकर सभी मतदानकर्मी और सुरक्षाकर्मी मतदानकेंद्रों पर रवाना हो गए हैं. वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर सभी बूथों पर अर्धसैनिक बलों के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है.

Polling parties are going to the polling station with EVM and VVPAT in saran
Polling parties are going to the polling station with EVM and VVPAT in saran

सारण:बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा. इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. वहीं, जिला प्रशासन ने भी मतदान को लेकर प्रशासनिक स्तर पर लगभगत सभी तैयारी पूरी ली है. सभी मतदान कर्मी को ईवीएम और वीवीपैट के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है.

चुनाव को लेकर सभी मतदानकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं. सभी कर्मचारी को कहा गया है कि सेनेटाइज के बाद ही वो ईवीएम को हाथ लगाएंगे. इन मतदानकर्मियों के लिए कोरोना काल में चुनाव करवाना एक बड़ी जिम्मेदारी है.

"मतदान के लेकर सभी मतदानकर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट के साथ भेज दिया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर सभी बूथों पर अर्धसैनिक बलों के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है. मतदान के दौरान बोगस वोटिंग रोकने के लिए विशेष तैयारी की गई है."- धूरत सायली सांवलराम, एसपी, सारण

पेश है रिपोर्ट

250 महिला बूथ का निर्माण
बता दें कि सारण जिले के छपरा, गरखा, मांझी, एकमा, सोनपुर, बनियापुर, मढौरा, तरैया, अमनौर, परसा विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा. इसके लिए 4239 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसमें से 250 महिला बूथ है, जहां सभी मतदानकर्मी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक महिला ही तैनात रहेंगी.

ईवीएम और वीवीपैट

29 लाख 39 हजार 909 मतदाता डालेंगे वोट
इसके अलावा जिले में 3 नवंबर को दूसरे चरण के मतदान के दौरान 4239 बूथों पर कुल 29 लाख 39 हजार 909 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिसमें 15 लाख 47 हजार 155 पुरुष और 13 लाख 92 हजार 702 महिलाओं के साथ अन्य मतदाता हैं. वहीं, सभी विधानसभा क्षेत्र में एक मॉडल बूथ भी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details