बिहार

bihar

कालाबाजारी के लिए जा रहे 300 पैकेट चावल जब्त, ट्रक चालक गिरफ्तार

By

Published : Jun 26, 2020, 8:16 PM IST

सारण में अवैध ढ़ंग से चावल की कालाबाजारी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इस मामले में 300 पैकेट चावल बरामद कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

300 पैकेट चावल बरामद
300 पैकेट चावल बरामद

सारण (छपरा): अवैध ढंग से भंडारण कर कालाबाजारी के लिए ट्रक पर लादकर ले जा रहे तीन सौ पैकेट खाद्यान्न को पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के मशरक थाने के पदमौल गांव में भारी मात्रा में खाद्यान्न को दूसरे जिले में कालाबाजारी के लिए भेजने की तैयारी चल रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रंगे हाथों खाद्यान्न सहित ट्रक को जब्त कर लिया. साथ ही ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस को देखकर कारोबारी फरार
सूचना पर पहुंची पुलिस को देख कालाबजारी करने वाला युवक फरार हो गया. पुलिस के मुताबिक फरार युवक की पहचान पदमौल निवासी सूरज कुमार के रूप में हुई है. मौके पर पहुंचे प्रखंड आपूर्ति अधिकारी अमरेन्द्र कुमार सिंह ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं, जब्त सरकारी चावल को जनवितरण प्रणाली के दुकानदार मोहन ओझा के सुपुर्द कर दिया गया है.

करीब 3 सौ पैकेट है जब्त चावल
वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने अवैध ढंग से एफसीआई का चावल कालाबाजारी करने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया है. ड्राइवर की पहचान मोतिहारी जिले के जसौली गांव निवासी रोहित सिंह के रूप में हुई है. प्रखंड आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि अवैध चावल की बरामदगी से जनवितरण प्रणाली दुकानदारों में हड़कंप मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details