बिहार

bihar

By

Published : May 19, 2021, 7:31 AM IST

ETV Bharat / state

सारण: बालू के अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई, 11 लाख 54 हजार रुपए का वसूला गया जुर्माना

सारण प्रमंडल के उपमहानिरीक्षक के नेतृत्व में बालू माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान डोरीगंज के स्थित तिवारी घाट का स्थलीय निरीक्षण कर खनन निरीक्षक थानाध्यक्ष डोरीगंज के माध्यम से बालू के खनन एवं परिवहन में लगे मशीनों तथा उपस्करों को जब्त किया गया.

raw
raw

सारण: बिहार में बढ़ते हुए बालू के अवैध खननऔर व्यापार को रोकने के लिए अब जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. 1 मई से रोक के बावजूद बालू के अवैध व्यापार, खनन को रोकने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया. इसका नेतृत्व उप महानिरीक्षक, सारण प्रक्षेत्र मनु महाराज कर रहे थे.

इस टीम में शामिल जिलाधिकारी सारण डॉ. नीलेश रामचन्द्र देवरे एवं पुलिस अधीक्षक सारण संतोष कुमार के द्वारा डोरीगंज स्थित तिवारी घाट का स्थलीय निरीक्षण कर खनन निरीक्षक थानाध्यक्ष डोरीगंज के माध्यम से बालू के खनन एवं परिवहन में लगे मशीनों तथा उपस्करों की जब्ती का कार्य किया गया.

ये भी पढ़ें-नौबतपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू लदा तीन ट्रैक्टर जब्त

3 क्रेन जब्त
इसके साथ ही वहां पर इन अधिकारियों ने तीन क्रेनों को जब्त किया. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया गया. इसके अलावे भारी नाव का इंजन जो 25 hp का होता है, उसे जब्त करने का निर्देश दिया गया है. माइनिंग अधिकारी ने बताया है कि इसकी संख्या 10 हो सकती है.

ये भी पढ़ें-जमुई में बालू माफिया का दुस्साहस, छापेमारी करने गयी पुलिस पर किया हमला

14 ट्रकों पर हुई कार्रवाई
बालू का अवैध व्यापार करने वाले ट्रकों पर भी करवाई की गई. जिलाधिकारी के निर्देश पर मोटर यान निरीक्षण ने 14 ट्रकों पर कार्रवाई करते हुए 11 लाख 54 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details