बिहार

bihar

By

Published : Sep 18, 2019, 7:26 PM IST

ETV Bharat / state

सारणः गंगा में बढ़ते जलस्तर से दहशत में लोग, सैकड़ों लोग घर छोड़ने को मजबूर

स्थानीय लोगों की मानें तो पिछले साल से इस बार ज्यादा बाढ़ आई है. उनका कहना है कि जिस रफ्तार से पानी बढ़ रहा है. उस स्थिति में हम सब लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगह पर जाना होगा.

बाढ़ का कहर

सारणः गंगा में लगातार जलस्तर बढ़ने से शहर के सैकड़ों लोग बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. शहर के निचले इलाके दिलिया रहीमपुर पंचायत में बाढ़ की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. घाघरा नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर से स्थानीय लोग सहमे हुए हैं. वहीं, प्रशासन की ओर से बाढ़ से निपटने के लिए कोई भी इंतजाम नहीं किया गया है.

घर में घुसा बाढ़ का पानी

प्रशासन पर अनदेखी का आरोप
बाढ़ का खतरा देख स्थानीय लोग सुरक्षित इलाको में शरण ले रहे हैं. वहीं, प्रशासन की ओर से कोई सहायता नहीं मिली है. इससे स्थानीय लोगों में काफी रोष है. घाघरा नदी में आये उफान के कारण शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाकों में स्थिति बदतर बनी हुई है. वहीं, प्रशासन की अनदेखी के कारण इन्हें अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

घर में घुस रहा है बाढ़ का पानी
स्थानीय लोगों की मानें तो पिछले साल से इस बार ज्यादा बाढ़ आई है. उनका कहना है कि जिस रफ्तार से पानी बढ़ रहा है. उस स्थिति में हम सब लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगह पर जाना होगा. उन्होंने बताया कि बाढ़ का पानी अब घरों में घुसने लगा है. जिससे हमलोगों के घर में रखा हुआ सामान भी खराब हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details