बिहार

bihar

By

Published : Sep 25, 2020, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

सारण: दोबारा बाढ़ की आशंका से सहमे लोग, जिला प्रशासन ने तेज की तैयारी

जिले में तेज बारिश और नेपाल द्वारा भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने से गोपालगंज के पकहां स्थित सारण तटबंध एक बार फिर ध्वस्त हो गया है. जिससे बाढ़ का पानी जिले में दोबारा प्रवेश कर जाने की आशंका है.

saran
सारण

सारण: गंडक नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण जिले के लोग एक बार फिर बाढ़ की आशंका से लोग भयभीत हैं. वहीं नेपाल द्वारा वाल्मीकिनगर बराज से लगभग चार लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने से लोगों में डर काफी बढ़ गया है.

बता दें कि जुलाई माह में गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थानांतर्गत पकहां गांव में सारण तटबंध टूटने से बाढ़ ने जिले के पानापुर, मशरक, तरैया, अमनौर, मढ़ौरा, परसा, दरियापुर आदि प्रखंडों में भारी तबाही मचायी थी. लगभग एक माह तक बाढ़ की विभीषिका झेल चुके लोगों की जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही थी. लेकिन एक बार फिर संभावित बाढ़ की आशंका से लोग भयभीत हैं.

पदाधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द
प्राप्त जानकारी के अनुसार तेज बारिश और नेपाल द्वारा भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने से गोपालगंज के पकहां स्थित सारण तटबंध एक बार फिर ध्वस्त हो गया है. जिससे बाढ़ का पानी जिले में दुबारा प्रवेश कर जाने की आशंका है. इस बीच जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के पदाधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. साथ ही सारण तटबंध की सतत निगरानी का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details